Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / केजरीवाल घूस कांडः एलजी ने एसीबी को दिया जांच का आदेश
anil-baijal-and-arvind

केजरीवाल घूस कांडः एलजी ने एसीबी को दिया जांच का आदेश

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी के अंदरूनी कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जिस तरह से आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं पर निजी हमले हो रहे हैं कि पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं हैं। ताजा मामला पूर्व जल संसाधन मं.त्री कपिल मिश्रा का है। उन्होंने सार्वजनिक रूप से यह बयान दिया है कि पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन से अवैध रूप से दो करोड़ की राशि उनके सामने ली है। उनका यह बयान मंत्री पद से हटाने के बाद आया है।

इधर भाजपा और कांग्रेस ने आप पर हमले तेज करते हुए केजरीवाल से सीएम पद से इस्तीफा देने की मांग शुरू कर दी है। दिलचस्प बात यह है कि पूरी पार्टी केजरीवाल के साथ खड़ी दिख रही है। कुमार विश्वास, मनीष सिसोदिया और बड़े नेता कपिल मिश्रा के आरोपों को सिरे से नकार रहे हैं। दिल्ली के एलजी ने कपिल मिश्रा की शिकायत पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एसीबी को जांच करने का आदेश दे दिया है। इससे दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी एक बार फिर एलजी के निशाने पर आ गयी है। लेकिन ताजा हालात देखते हुए लग रहा है कि कपिल मिश्रा का साथ कोई देता नहीं दिख रहा है।

कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट पर अपने मंत्री पर संकट की बात लिख दी थी। उन्होंने यह भी लिखा था कि 400 करोड़ के पानी के टैंकर घोटाले के बारे में एलजी से मिलकर पूरा मामला बताने के लिये समय भी मांगा था। उनसे मिलने के बाद एलजी उनकी बातों से कितना संतुष्ट हुए यह साफ नही हुआ। इस बीच कपिल ने यह कहना शुरू कर दिया कि पांच मई को सीएम आवास पर उन्होंने केजरीवाल को सतेंद्र जैन से दो करोड़ रुपये नकद लेते देखा था।

इस बात को उन्होंने प्रेस के सामने भी बयान दिया है। उन्होंने केजरीवाल पर यह आरोप लगाया है कि यह रकम सतेंद्र जैन ने मंत्री पर बनाये रखने के एवज में दी है। जानकारी हो कि कपिल मिश्रा की मां अन्नपूर्णा मिश्रा बीजेपी की बड़ी नेता हैं। ईडीएमसी की मेयर भी रह चुकी हैं। कुछ लोगों का मानना है कि यह सब बीजेपी की शह पर किया जा रहा है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कपिल मिश्रा के आरोपों को इतना घटिया बताया कि उसका जवाब भी देना जरूरी है। केजरीवाल ने किसी से कोई रकम नहीं ली है। इस पर कोई बात नहीं की जायेगी। वहीं कुमार विश्वास ने भी केजरवाल का पक्ष लेते हुए कहा कि वो केजरीवाल को पिछले 12 साल से जानते है। ऐसा वो कभी नहींकर सकते हैं।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …