Breaking News
Home / विदेश / पाक सेना प्रमुख के नेतृत्‍व में भारत से लगती पूर्वी सीमा पर ध्यान केंद्रित रहेगा : ख्वाजा आसिफ

पाक सेना प्रमुख के नेतृत्‍व में भारत से लगती पूर्वी सीमा पर ध्यान केंद्रित रहेगा : ख्वाजा आसिफ

इस्लामाबाद:  पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के आज पदभार ग्रहण करने के बीच पाकिस्तान ने कहा है कि, भारत के साथ लगती पूर्वी सीमा पर देश का ध्यान पहले की तरह बना रहेगा, इसी बीच अमेरिका ने पाकिस्तान को याद दिलाया कि, उसे पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवादी हमलों के लिए अपनी सरजमीं का इस्तेमाल नहीं करने देना चाहिए।

इसे भी पढ़े : नए पाक सेना प्रमुख होगें लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा

जनरल कमर जावेद बाजवा आज से पाकिस्तान सेना दुनिया की छठी सबसे बड़ी सेना (सैनिकों की संख्या के लिहाज से) की कमान संभालेंगे। कल आखरी बार सेना प्रमुख राहील शरीफ ने बतौर सेना प्रमुख प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और राष्ट्रपति ममनून हुसैन से अंतिम बार भेंट की। पाकिस्तानी रेडियो की खबर के अनुसार शरीफ और हुसैन ने सेना प्रमुख के तौर पर राहील की बहुमूल्य सेवा की तारीफ करते हुए सेवानिवृति के बाद सुखमय जीवन की कामना की।

पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने मीडिया को बताया कि हमारी सेना की नीति बाजवा के नेतृत्व में भी वैसे ही जारी रहेगी जैसे राहील शरीफ के नेतृत्व में थी। ख्वाजा आसिफ ने कहा कि, देश के पूर्वी सीमा पर हमारा ध्यान बना रहेगा और हम सशस्त्र बल राष्ट्र के सहयोग से सारी कठिनाईओं से निबटेगें साथ ही आसिफ ने कहा कि राहील शरीफ ने जो नजीर कायम की है उनके अनुपस्थिति में भी उनकी विरासत जारी रहेगी।

इसे भी पढ़े : नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख के चयन पर बुलाई कैबिनेट बैठक

रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने देशवासियों में आस जताई कि सरकार एवं सैन्य नेतृत्व देश की बेहतरी के लिए मिलकर काम करते रहेंगे। बता दे कि जनरल राहील 20 सालों से भी अधिक समय तक सेना में कार्यरत रहे और वे ऐसा करने वाले पहले सेना प्रमुख बने। इसी बीच इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने नए सेना प्रमुख की नियुक्ति का स्वागत किया साथ ही उम्मीद जताई कि, पाकिस्तान अपनी सरजमी का इस्तेमाल पड़ोसियों के खिलाफ कभी नहीं होने देगा।

Next9News

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …