Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / जीत के बाद यूपी व उत्तराखंड में सीएम की तलाश
BJP

जीत के बाद यूपी व उत्तराखंड में सीएम की तलाश

नयी दिल्ली। बीजेपी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में शानदार जीत हासिल करते हुए पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। दोनों ही प्रदेशो में विपक्ष के पैरों के नीचे जमीन खिसक गयी है। दोनों प्रदेशो में सीएम पद के लिये लिये उम्मीदवारों की तलाश जोरों पर जारी है। यूपी और उत्तराखंड में सीएम पद के लिये सभा दिग्गजों के नाम पर विचार किया जा रहा है। लेकिन सीएम के नाम पर मुहर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ही लगायेगे।
यूपी में सीएम पद के लिये केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा, पार्टी सचिव श्रीकांत शर्मा, बरेली से आठ बार विधायक बने सुरेश खन्ना, केन्द्रीय मंत्री उमाश्री भारती, केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र और सुरेंद्र बंसल का नाम चर्चा में है।

सबसे ज्यादा चर्चा राजनाथ सिंह के नाम की है क्यों कि वो पहले भी यूपी में मुख्यमंत्री के पद पर रह चुके हैं। वहां की भौगोलिक व आर्थिक स्थिति से परिचित हैं। यह उनके लिये सबसे बड़ी खूबी मानी जा रही है। वहीं इस बात की भी चर्चा है कि अमित शाह किसी ऐसे चेहरे का नाम भी घोषित कर सकते है जो यूपी के लिये अपरचित होगा। ऐसा ही एक नाम सुरंद्र बंसल का है जो शाह के काफी करीबी माने जाते हैं।

ऐसा ही कुछ हाल उत्तराखंड का है जहां प्रदेश की बागडोर संभालने को बेताब बीजेपी नेताओं की लंबी सूची है। कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए विजय बहुगुणा, हरक सिंह रावत, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सतपाल महाराज, त्रिवेंद्र सिंह रावत आदि सीएम बनने की उम्मीद कर रहे हैं।
वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यिारी, मेजर जनरल बीसी खंडूरी, रमेश निशंक पोखरियाल आदि का नाम भी मुख्यमंत्री की रेस में आगे माना जा रहा है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …