Breaking News
Home / देश / 50 सालों से नहीं हुआ यहाँ किसी बच्चे का जन्म!
abhilash-no-born-baby

50 सालों से नहीं हुआ यहाँ किसी बच्चे का जन्म!

भोपाल: दुनिया के हर कोने में हर दिन हज़ारों और लाखों की तादाद में बच्चे पैदा होते है लेकिन ये सुनकर आप को  हैरानी होगी कि पिछले करीब पचास सालों से मध्यप्रदेश के एक गांव में किसी भी बच्चे का जन्म नहीं हुआ है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 70 किमी की दूरी पर बसा हैं। राजगढ़ के सांका जागीर गांव में पिछले 50 सालों में किसी भी बच्चे ने जन्म नहीं लिया है।

इस जगह की सच्चाई यह है यहाँ गांव की सीमा के बाहर एक कमरा बनवाया गया है जहां गांव की गर्भवती महिलाएं अपने बच्चों को जन्म देती हैं क्योंकि गाँव वालों की मान्यता के अनुसार गांव की सीमा के अंदर अगर बच्चा पैदा होता है तो उसकी मौत हो जाएगी या फिर वो दिव्यांग हो जाएगा।

ख़बरों की माने तो किसी जमाने में यहा श्यामजी का मंदिर था एवं उस मंदिर की पवित्रता बनाए रखने के लिए  इस गांव के बुजुर्गों ने महिलाओं की प्रसूती गांव के बाहर करवाने का आदेश दिया था।

मिली जानकारी के मुताबिक़  इस गांव के सरपंच का कहना है कि उन्होंने इतने सालो में किसी भी बच्चे का जन्म गांव में तो सुना है और न देखा है। अब ऐसी मान्यताएं अगर यू ही चलती रहीं तो आगे चलकर और भी किस्से सुनने को मिल सकते हैं।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …