Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / महाराष्ट्र कर्ज माफी के विरोध में महा हड़ताल जारी, सड़कों पर दूध और सब्जियां फेंककर कर किया प्रदर्शन…
kisan

महाराष्ट्र कर्ज माफी के विरोध में महा हड़ताल जारी, सड़कों पर दूध और सब्जियां फेंककर कर किया प्रदर्शन…

मुंबई: कर्जमांफ ना किए जाने के विरोध में महाराष्ट्र के किसानों का हड़ताल जारी हैं। जिसके कारण कई शहरों में दूध और सब्जियों की कमी आ गई हैं। कुछ जगहों पर किसानों ने भजन गाकर, तो कुछ जगहों पर सड़कों पर दूध तथा सब्जियां फेककर विरोध प्रदर्शन किया।

दरअसल कर्जमाफी को लेकर केंद्र सरकार ने राज्य को किसी भी प्रकार का मदद दने से इंकार कर दिया। जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी पूर्ण कर्ज माफी को लेकर अपने हाथ खड़े कर दिए। जिसके बाद किसान विरोध प्रदर्शन करने सड़को पर उतर गए।

सीएम फडणवीस ने अपनी मजबूरी जताते हुए कहा कि किसानों का पूर्ण रूप से कर्ज माफ करने के लिए 1.34 लाख करोड़ का रकम की जरुरत हैं। लेकिन सरकार के पास इतना आमदनी नहीं है कि वो पूर्ण कर्ज माफी कर सके।

सरकार के इस फैसले के बाद कल से महाराष्ट्र के कई शहरों में दूध और सब्जियां ले जाने से रोकने के दौरान छिटपुट घटनाएं भी हुई।  हड़ताल में महाराष्ट्र के करिब 80 फिसद किसान शामिल हैं। किसानों का मांग है कि उनका कर्ज पूर्ण रुप से माफ हो। इस हड़ताल में दुग्ध उत्पाद भी शामिल हैं।

Next9News

Check Also

arvind-kejriwal-delhi-cm

मानहानि मामले में भाजपा नेता से केजरीवाल ने माफी मांगी

विनय गोयल की रिपोर्ट नयी दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मानहानि के एक …