Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / बीजेपी के लिये नाक का सवाल बना एमसीडी चुनाव
political-party-symbols

बीजेपी के लिये नाक का सवाल बना एमसीडी चुनाव

नयी दिल्ली: पांच प्रदेशों में अपनी धाक जमाने के बाद बीजेपी राजधानी में अपनी साख बचाने के लिये जी जान से जुट गयी है। राष्ट्रीय स्तर की चुनावी रणनीतियां बीजेपी बना रही है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इसकी सीधी निगरानी कर रहे हैं। इस चुनाव के लिये शाह ने पांच लोगों की एक कमेटी बनायी है जिसमे राष्ट्रीय स्तर के दिग्गज नेताओं को शामिल किया गया है। ये नेता पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क रखेंगे।
जैसा कि सवको मालूम है कि आगामी 22 अप्रैल को दिल्ली एमसीडी के चुनाव हो रहे हैं। काफी समय से एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा हें। पार्टी आगामी चुनावों में भी अपना दबदबा कायम रखना चाहती है। इसलिये इस चुनाव में पूरी ताकत झोंकने जा रही है। पिछले आम चुनावों में भाजपा को दिल्ली में भारी निराशा मिली थी।

विधानसभा के चुनाव में बीजेपी के केवल तीन उम्मीदवार ही विधानसभा पहुंच सके है। आम आदमी पार्टी की आंधी में बीजेपी के पांव उखड़ गये थे। वहीं कांग्रेस का तो सूपड़ा ही साफ हो गया। बीजेपी ने जिन पांच लोगों की कमेटी बनायी है उनमें तीन केन्द्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, श्रीमती निर्मला सीतारमन और संजीव बाल्यान को कमान सौंपी है। इसके साथ पार्टी के दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू और विनय सहस्त्रबुद्धे को भी जिम्मेदारी दी है।
मालूम हो कि पिछले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने भी काफी जनसभाएं व रैलियां की थी। कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों की फौज ने दिल्ली की गलियों की धूल फांकी थी। लेकिन परिणाम में जनता ने आम आदमी पार्टी पर ही विश्वास दिखाया था। इस बार भी आम आदमी पार्टी बीजेपे को कड़ी टक्कर देती दिख रही है। कांग्रेस ने भी एमसीडी के उपचुनाव में भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए चार सीटें जीती हैं।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …