Breaking News
Home / देश / महबूबा मुफ्ती नें कश्मीर पर पीएम मोदी से की चर्चा

महबूबा मुफ्ती नें कश्मीर पर पीएम मोदी से की चर्चा

नईदिल्ली:  कश्मीर के हालात दिन- प्रतिदिन बिगड़ते नजर आ रहे हैं। जिसको देखते हुए एक महीनेंं के भीतर दो बार गृहमंत्री राजनाथ सिंह दौरा कर चुके हैं। कश्मीर घाटी में पिछले 50 दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ हैं। जिसकी वजह से कश्मीर के लोगो को काफी परेशानियाँ हो रही हैं।

खूबसूरत वादियों की वजह से जन्नत कहें जाने वाले कश्मीर में तनाव के हालात बढ़ते जा रहे हैं। जिसके मद्देनजर कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती आज प्रधानमंत्री से मिलने पहुँच गई। कश्मीर में शान्ति का माहौल बहाल करने के लिए बैठक हो रही हैं। बता दे कि कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह नें साफ कर दिया था कि हिंसा फैलाने वाले लोगो पर कड़ी कारवाई की जाएगी।

इसी दौरान कश्मीर के हुर्रियत नेता मिरवाईज को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। जिसकी वजह से लोगो में सरकार की सख्त रुखी की छवी नजर आने लगी हैं। कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती शुक्रवार को ही दिल्ली आ गई थी  और आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर कश्मीर में शान्ति बहाल करने की कोशिशों पर चर्चा करेगी।

बता दे कि बुरहान बानी के एनकाउन्टर के बाद से कश्मार में हिंसा का माहौल हैं। पिछले 51 दिनों से कश्मीर घाटी में कर्फ्यू लगा हुआ हैं। कश्मीर के हालातो पर प्रधानमंत्री जी भी चिंता जता चुके हैं। कश्मीर घाटी के हालातो के मद्देनजर महबूबा मुफ्ती नें कहा था कि जन्नत को जहन्नुम बनने नही देगें। विपक्षी पार्टी के राजनेता भी घाटी में शान्ति की उम्मीद लगाए हुए हैं, साथ ही केंद्र और राज्य सरकार पर नकेल कसते हुए कह रहे हैं कि आखिर सरकार को कितना वक्त लगेंगा शान्ति बहाल करने में।

महबूबा मुफ्ती नें कहा कि 5 प्रतिशत लोगो के चलते हम उन 95 प्रतिशत लोगो को नहीं भूल सकते। जो अमन और शान्ति बहाल करना चाहते हैं। उम्मीद हैं आज की बैठक में कश्मीर में शान्ति बहाल को लेकर योजनाएँ बनाई जा सकती हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …