Breaking News
Home / देश / मैट्रो में लड़की को छेड़ना पड़ा भारी
crpf-in-delhi-metro

मैट्रो में लड़की को छेड़ना पड़ा भारी

नयी दिल्ली। दिल्ली मैट्रो लोगों के जीवन का अभिन्न अंग है। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है। लेकिन इनमें लगातार बढ़ती भीड़ के चलते सफर करने वाली महिलाओं को अभद्रता और छेड़छाड़ का सामना करना पड़ता है ऐसा ही एक मामला गुरुवार को सामने आया जिसमें एक युवती के साथ एक लड़के ने अश्लील हरकत की। इस बात की जानकारी होते ही उस साहसी युवती ने उस युवक को धर दबोचा और उसके खिलाफ मामला दर्ज कराने का मन बना लिया।

युवती करोल बाग मैट्रो स्टेशन से राजीव चौक के लिये चढ़ी। उसके पीछे एक युवक सट कर खड़ा हो गया। वह युवक शादीपुर से मैट्रो पर चढ़ा था। लड़की के पीछे खड़े युवक ने उस लड़की को जानबूझ कर धक्का मारने लगा। लड़की ने उससे फासला बनाने का प्रयास किया। लेकिन युवक उस लड़की के और करीब आ गया।

लड़की ने युवक की हरकतों को नजर अंदाज न करते हुए लोगों के सामने उसे पकड़ लिया। युवक को सरेआम हरकत करते हुए उसने यात्रियों से बता दिया। राजीव चौक मैट्रो स्टेशन पर उसने उस युवक को डीएमआरसी प्रबंधन को सौंप दिया। इस बीच वहां लड़की मदद करने के लिये एक टीवी चैनल के पत्रकार अभिषेक तिवारी और कुछ युवक भी आ गये। इस बीच लड़की ने अपने परिवार को फोन कर बुला लिया।

लोगों का सहयोग देख युवती ने डीएमआरसी कार्यालय में आकर उस युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही। इस मामले में उस युवती के साहस की तारीफ करने चाहिये कि उसने अपनी इज्जत की चिंता न करते हुए अश्लील हरकत कर रहे युवक को सरेआम उजागर किया। यह एक नजीर है जिससे उन महिला यात्रियों को संदेश दिया है अपने साथ होने वाली छेड़छाड़ को बर्दाश्त नहीं करना चाहिये बल्कि ऐसे लोगों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिये।
विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …