Home / Uncategorized / मिड् डे मील में मिली मरी हुई छिपकली, 51 बच्चे बीमार
mid_day_meal

मिड् डे मील में मिली मरी हुई छिपकली, 51 बच्चे बीमार

नयी दिल्ली। सरकारी स्कूलों के प्रबंधन में कितनी लापरवाइी बरती जा रही है इसका जीता जागता नमूना बिहार के जमुई इलाके में देखने को मिला है। जमुई के एक सरकारी स्कूल में मध्यान्ह भोजन में मरी हुई छिपकली निकलने से स्कूल के 51 बच्चों की हालत बिगड़ गयी। स्कूल व प्रशासन ने स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती कराया। बच्चों प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। रोजमर्रा की होने वाली इस तरह की वारदातों से पता चलता है कि प्रदेश सरकार व प्रशासन कितना चुस्त दुरुस्त है।

ताजा मामला जमुई के सदर प्रखंड इकेरिया गांव स्थित अपग्रेड मिडिल स्कूल में मध्यान्ह भोजन को खाने से 51 बच्चे बीमार पड़ गये। स्कूल के शिक्षकों और अभिभावकों ने बीमार बच्चों को सदर अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती कराया। बताते हैं बच्चों ने मध्यान्ह भोजन खाया था उसके बाद उनकी हालत बिगड़ गयी। यह भी पता चला है कि मिड् डे मील में मरी हुई छिपकली निकली थी।

मालूम हो कि बिहार में दो तीन साल पहले भी ऐसी घटना हुई थी जिसमें मिड डे मील के खाने में तेल के स्थान पर कीट नाशक डालकर सब्जी बना दी गयी और काफी बच्चे बीमार हो गये थे। यह मामला काफी दिनों तक चर्चा में रहा। बाद में स्कूल की प्रिंसिपल और मिड डे मील पर्यवेक्षक के खिलाफ कार्रवाई की गयी थी।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

tabbu-ajay

फिल्म ‘Golmaal 4’ में एक साथ आएंगे नजर अजय-तब्बू

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने पति अजय की फिल्म गोलमाल-4  को लेकर बड़ा बयान दिया है। …