Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / आप विधायक ने पंजाब सरकार के मंत्री से इस्तीफा मांगा
punjab-illegal-mining

आप विधायक ने पंजाब सरकार के मंत्री से इस्तीफा मांगा

नयी दिल्ली। पंजाब में कांग्रेस की सरकार ने दो माह पहले ही सत्ता की कमान थामी है। विपक्षी आम आदमी पार्टी के विधायक ने खनन आवंटन को लेकर सरकार के मंत्री से इस्तीफे की मांग की है। साथ मामले की जांच सतर्कता विभाग से कराने की मांग की है। मंत्री पर बेनामी ठेके लेने का आरोप लगा है।

पंजाब में अमरिंदर सिंह सरकार पर विपक्ष एक बार फिर से भ्रष्टाचार को लेकर हमलावर हो गया है। पंजाब सरकार में पावर मिनिस्टर राणा गुरजीत सिंह पर माइनिंग के ठेके में गड़बड़ी करने का आरोप लगा है। विपक्ष ने राणा गुरजीत सिंह के इस्तीफे मांग करनी शुरू कर दी है। राणा पर यह आरोप है कि उन्होंने पूर्व स्टाफ के नाम पर बेनामी सौदों के जरिये रेत व अन्य खनन ठेके हासिल किये हैं। वहीं राणा ने अपने ऊपर लगाये जा रहे आरोंपों को निराधार बताया है। विपक्ष हाल ही हुई नीलामी पर सवाल उठा रहा है। मुख्य विपक्षी पार्टी आप ने इस मामले की जांच सतर्कता विभाग से कराने की मांग की है।

आप विधायक सुरेंद्र सिंह खरा ने कहा कि यदि सरकार अपने मंत्री पर कोई कार्रवाई नहीं करेगी तो 30 मई को मुख्यमंत्री निवास पर धरना दिया जायेगा। विधायक ने अपनी बात के प्रमाण के लिये राणा के पूर्व रसोइये अमित बहादुर का आयकर रिटर्न मीडिया के सामने रखी थी। रिटर्न के अनुसार अमित की मासिक आय 11,700 दर्शायी गयी है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …