Breaking News
Home / देश / टाॅयलेट निर्माण फर्जी आंकड़े दे फंसे मोदी, हो रही है निंदा
TOILET MODI

टाॅयलेट निर्माण फर्जी आंकड़े दे फंसे मोदी, हो रही है निंदा

नयी दिल्ली। मंगलवार को बिहार के मोतिहारी में पीएम मोदी की जुबान एक बार फिसल गयी। उन्होंने अपने भाषण में यह कह डाला कि बिहार में एक सप्ताह के भीतर 8.5 लाख टाॅयलेट बनाये गये हैं। मोदी ने यह भी कहा कि यह सब उनकी प्रेरणा की वजह से संभव हो सका है। इस बात पर सोशल मीडिया में जमकर निंदा शुरू हो गयी है।

एडवर्ड एंडरसन ने अपने ट्विटर पर लिखा कि मोदी जी की मानें तो बिहार में एक मिनट में 84 शौचालयों का निर्माण बिहार सरकार ने कराये है। 5059 टाॅयलेट एक घंटे में और एक दिन में 1,21,428 टाॅयलेट का निर्माण हुआ है। वाकई यह काफी आश्चर्यजनक है। अन्य सरकारों को भी बिहार सरकार से सीख लेनी चाहिये। एक वीक में 7 सात होते हैं। सात दिन 168 घंटे और एक घंटे में 60मिनट में।

विपक्ष के नेता और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्विट किया कि पीएम के भाषण में टाॅयलेट्स निर्माण को लेकर दिये गये आंकड़े चैंका देने वाले है। ऐसा होना असंभव लग रहा है। पीएम आंकड़े झूठे साबित हो रहे हैं। बिहार के सीएम भी उनके बताये गये आंकड़ों से सहमत नहीं होंगे।
इस मामले में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के सीईओ बालामुरगन डी ने बताया कि 8.5 लाख टाॅयलेट्स वास्तव में चार सप्ताह में बनाये गये है। यह योजना की तैयारी पिछले डेढ़ साल से चल रही थी।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

physical-abuse

सीनियर एडवोकेट ने चैंबर में महिला वकील को पीटा, जबरन पिलाई शराब और किया रेप

नई दिल्ली। साकेत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के चैंबर नंबर 247 में महिला एडवोकेट (32) को जबरन …