Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / ‘मोदी जी आप वादा कब पूरा करेंगे’ चार साल बाद भी विधवा प्रिया को मोदी के वादे पूरा होने का इंतजार
modi-kannauj

‘मोदी जी आप वादा कब पूरा करेंगे’ चार साल बाद भी विधवा प्रिया को मोदी के वादे पूरा होने का इंतजार

नयी दिल्ली। 2013 में पीएम उम्मीदवार की हुंकार रैली में हुए बम विस्फोट के दौरान मुन्ना श्रीवास्तव समेत छह लोग मारे गये थे। 82 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। मोदी ने इन मृतकों के परिजनों से मिलकर पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद भी की थी। मुन्ना श्रीवास्तव की पत्नी प्रिया श्रीवास्तव ने पीएम मोदी से फोन पर गुजराती में बात कर अपनी परेशानी बतायी थी। मोदी ने उन्हें इस बात का आश्वासन दिया था कि उनकी बेटी गोद लेने के साथ उसकी पढ़ाई और प्रदेश या प्रदेश के बाहर प्राइवेट सेक्टर में नौकरी दिलाने का अश्वासन दिया था। यह भी कहा था कि पार्टी आपके परिवार का ख्याल रखेंगे।

तीन साल बीतने के बाद भी प्रिया श्रीवास्तव को प्रधानमंत्री के आश्वासन पूरे होने का इतजार है। वो मानती हैं कि राजनेता सिर्फ वादे करते हैं उनको पूरा करने में उनकी रुझान नहीं होता है। मोदी के सारे वादे झूठे निकले उन्हें पूरा करने में न मोदी का चिंता है और न ही पार्टी को चिंता है। बात उस समय की है जब कि बीजेपी ने मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कया था।

मोदी पूरे देश में लोकसभा चुनाव के लिये हुंकार रैली का आयोजन कर रहे थे। उसी दौरे सिलसिलेवार कई धमाकों में छह लोगों की जानें गयी थी। मोदी मृतकों के परिजनों से मिले और पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद करने की बात कही थी। जिन लोगों के घर मोदी नहीं पहुंच सके उनसे उन्होंने फोन पर बात की थी। प्रिया उनमें से एक थी जिसने मोदी से गुजराती में अपनी व्यथा बतायी थी।

मोदी ने बच्ची की गोद लेने के साथ उसकी पूरी पढ़ाई का जिम्मा लिया था। गोपालगंज की अगली रैली में प्रिया को मंच पर बुला कर शाल भेंट किया था। उस वक्त प्रिया के एक ढायी साल की एक बेटी थी, जो अब साढे़ छह साल की हो गयी है। प्रिया इस समय अपने बहनोई के घर पर जिंदगी गुजार रही हैं। नंवबर 2013 में फसर््ट पोस्ट ने अपनी न्यूज इस बात का जिक्र करते हुए यह सवाल किया था कि प्रिया से किये गये वादे कब पूरे होंगे। इसी कड़ी में क्विंट न्यूज वेबसाइट ने जनवरी 2016 में इस मुद्दे को विशेष रूप से उठाया था।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

arvind-kejriwal-delhi-cm

मानहानि मामले में भाजपा नेता से केजरीवाल ने माफी मांगी

विनय गोयल की रिपोर्ट नयी दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मानहानि के एक …