Home / देश / क्राइम / मोदी की संसदीय क्षेत्र का मामला- रेप का आरोपी बीएचयू असिस्टेंट प्रोफेसर चार माह से तिहाड़ का कैदी
gangrape

मोदी की संसदीय क्षेत्र का मामला- रेप का आरोपी बीएचयू असिस्टेंट प्रोफेसर चार माह से तिहाड़ का कैदी

नयी दिल्ली। मोदी के संसदीय क्षेत्र में इस कदर लापरवाही चल रही है इसका ताजा नमूना बीएचयू में देखने का पता चला। बीएचयू का एक रेप का आरोपी असिस्टेट प्रोफेसर जिसे विवि प्रशासन लापता मान रहा था। पिछले चार माह से दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद था। इसकी जानकारी होते ही विवि प्रशासन के हाथ पांव फूल गये और उन्होंने उक्त प्रोफेसर का संस्पेंड का दिया है।

इसी विवि का एक अन्य असिस्टेंट प्रोफेसर भी यौन शोषण के आरोप में सस्पेंड किया गया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है। इन सब वाकयों से इस विवि की साख पर बट्टा लग रहा है। साथ ही पीएम के संसदीय क्षेत्र में ऐसा हो रहा यह एक अफसोसजनक है। बीएचयू के असिस्टेंट प्रोफेसर अभिजीत सिंह पर पश्चिमी उप्र की एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। इसी साल 17 जनवरी को उक्त महिला ने दिल्ली के पहाड़गंज पुलिस स्टेशन में प्रो. सिंह के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया था। इस पर पुलिस ने प्रो सिंह को गिरफ्तार कर तिहाड जेल भेज दिया था।

प्रो सिंह पिछले चार माह से बीएचयू से गैरहाजिर चल रहे थे। प्रो. सिंह बीएचयू के मैनेजमेंट फैकल्टी थे। पुलिस को दी गयी तहरीर में महिला ने यह बताया था कि रिसर्च करने के संबंध में उसने बीएचयू के एफएमएस में तैनात प्रो. सिंह से संपर्क किया था। प्रो. सिंह ने उक्त महिला को आईआईएम नोयडा के एक सेमिनार में बहाने से बुलाया था। 13 दिसंबर 2016 प्रोफेसर उसे अलवर के प्रिवते विवि ले गये। वहां से वो उक्त महिला के साथ पहाड़गंज के एक होटल में ठहरे थे। महिला के अनुसार प्रोफेसर ने उनको नशीला पदार्थ पिला कर बेहाशी की हालत में उनकी इज्जत लूट ली। पहाडगंज पुलिस ने प्रो. सिंह को 3 फरवरी को दिल्ली से गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया था।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

justice-cs-karnan

चर्चित पूर्व न्यायमूर्ति सीएस कर्णन गिरफ्तार, छह माह जेल की हवा खायेंगे

नयी दिल्ली। इस साल की शुरुआत से ही कोलकाता हाई कोर्ट के जस्टिस सीएस कर्णन …