Breaking News
Home / देश / सोना तस्करी के आरोप में घिरे स्पीकर के खिलाफ केरल विधानसभा में प्रस्ताव, पढ़े रिपोर्ट
377987-gold-smuggling-case-700700-6xnchsnp

सोना तस्करी के आरोप में घिरे स्पीकर के खिलाफ केरल विधानसभा में प्रस्ताव, पढ़े रिपोर्ट

सोने की तस्करी को लेकर विवादों में चल रहे केरल विधानसभा के स्पीकर श्रीरामकृष्णन के खिलाफ कांग्रेस समर्थित यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट केरल विधानसभा में एक प्रस्ताव लेकर आया है. हालांकि सदन में इस प्रस्ताव को पास कराने को लेकर चर्चा अभी बाकी है.

इस पूरे मामले को लेकर सरकार की तरफ से एस शर्मा का कहना है कि राज्यसभा में चर्चा के लिए प्रस्ताव नहीं लाया जाना चाहिए था, क्योंकि स्पीकर के खिलाफ जो आरोप लगाए गए है वह मीडिया में चल रही अटकलों पर आधारित है.

क्या है गोल्ड स्कैम?

केरल में राजनीयक चैनलों के माध्यम से सोना तस्करी के मामले को कस्टम विभाग में 5 जुलाई 2020 को पर्दाफाश किया था. कस्टम विभाग में पाया था कि तिरुअनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यूनाइटेड अरब अमीरात के राजनयिक कार्गो में लगभग 15 करोड़ के मूल्य का 30 किलोग्राम सोना छुपा कर लाया जा रहा था. जिसमें बाद में फिर मुख्यमंत्री कार्यालय में काम करने वाली एक महिला सपना सुरेश का भी नाम आया था.

इस मामले पर केवल पिनराई विजयन का कहना है कि कस्टम विभाग के अधिकारी 16 फरवरी माह में पेशी के दौरान सरकारी अधिकारियों से सही व्यवहार नहीं कर रहे है.

आपको बता दे, फिलहाल इस मामले की जांच तीनों केंद्रीय एजेंसीया प्रवर्तन निदेशालय, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और कस्टम विभाग द्वारा की जा रही है.

Check Also

Rahul- 7 sonia pkj

पीएम मोदी पर भड़की सोनिया गांधी ने आर्टिकल के जरिए मोदी को समझाया

राहुल (NEXT9NEWS) देश में मोदी सरकार जिस तरह से हर चीजों का निजीकरण कर रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published.