Breaking News
Home / मनोरंजन / कभी रहता था भूखा, आज इसकी कमाई देखकर अंबानी के भी उड़े होश
laxmi mittal

कभी रहता था भूखा, आज इसकी कमाई देखकर अंबानी के भी उड़े होश

देश के सबसे अमीरे इंसान मुकेश अंबानी को लेकर तो हम आपको तमाम खबरे बताते ही रहते है लेकिन आज हम बात करने वाले है एक ऐसे इंसान की जिन्हें कभी पैसों की कमी के बजह से रहना पड़ा था भूखा, वो आज दुनिया में स्टील किंग के नाम से भी मशहूर हैं।

जी हां, हम बात कर रहे हैं आर्सेलर मित्तल के सी ई ओ यानी की एलएन मित्तल की। आज उनकी लाइफस्टाइल देखने लायक है। इनकी गिनती दुनिया के उन अमीरों में होती है, जिन्होंने सबसे ज्यादा महंगे बंगले खरीदे हैं। आपको ये बता दें कि मित्तल के पास 7 आलीशान बंगले, एक याट, एक जेट, 20 कारें, और एक लग्जरी वैनिटी वैन है। इसके साथ ही 1.02 लाख करोड़ रुपए के मालिक है मित्तल।

हाल ही में ईस्टर्न आई एशियन रिच लिस्ट में जारी की गई जिसमें स्टील किंग लक्ष्मी निवास मित्तल दूसरे नंबर पर हैं। खास बात ये है कि बीते एक साल में मित्तल की संपत्ति बढ़कर लगभग दोगुनी हो गई है। अगर बात की जाए पिछले साल की उनकी संपत्ति की तो वो करीब 51,763 करोड़ रुपए थी। ये अब बढ़कर 1.02 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गई है। आपको जानकारी दें दें कि मित्तल का बचपन बहुत ही अभावों में बीता था, उनके पिता एक फैक्ट्री में काम करते थे।

Check Also

irfan-khan

इरफान की बीमारी के बारे में अटकलें न लगायें, जल्द होंगे स्वस्थ -शूजीत सरकार

नई दिल्ली।  पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वह एक ‘दुर्लभ बीमारी’ …