Breaking News
Home / देश / निगम की अनदेखी का दंश झेलने को मजबूर

निगम की अनदेखी का दंश झेलने को मजबूर

उत्तराखंड के रुड़की में नगर निगम की लापरवाही के चलते ढाई माह से शहर की कालोनी में पानी के लीकेज की समस्या ने बडा रुप ले लिया है। जिस कारण संक्रामक रोगों ने भी पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। डाक्टरों के क्लीनिक के बाहर मरीजों की भीड़ लगने लगी है। कालोनी के लोगों ने नगर निगम को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्दी ही लीकेज की समस्या से निजात नहीं दिलाई,  तो निगम के खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होना पडे़गा। रेलवे रोड़ स्थित गीताजंलि विहार कालोनी के लोग पिछले ढाई माह से नगर निगम की अनदेखी का दंश झेलने को मजबूर हो रहे हैं। बतादें कि पिछले ढाई माह से कालोनी में पानी का पाईप जगह-जगह से लीकेज हो रहा है, जिस कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन नगर निगम है कि इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

कालोनिवासी प्रवीण, विनोद, अशोक वर्मा, आशीष, पुष्पा चैहान, बाबूराम सक्सेना एवं ऋषिपाल आदि का कहना है कि कालोनी के लोगों ने कई बार नगर निगम को लीकेज की समस्या के बारे में लिखित व मौखिक रुप से अवगत कराया है, लेकिन नगर निगम ने लीकेज से छुटकारा दिलाए जाने की जेहमत नहीं उठाई है। जिससे कालोनी में लीकेज का गंदा पानी जमा हो रहा है लोगों को कालोनी में आने-जाने में भी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। कालोनी में पानी की निकासी का कोई उचित प्रबन्ध नगर निगम की ओर से नहीं किया गया है। जिस कारण पानी जस का तस सड़क पर ही जमा होने लगता है।

सड़क पर जमा हुआ गंदा पानी संक्रामक रोगों भी को न्यौता दे रहा है और कई लोग संक्रामक रोगों की चपेट में आ गए हैं। डाक्टरों के क्लीनिक के बाहर मरीजों की भारी भीड़ लगने लगी है। कालोनिवासियों के सब्र का बांध अब टूटने को है।

देव भारद्वाज

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …