Breaking News
Home / विदेश / अंकारा में रूसी राजदूत की हत्या, हमलावर बोला – अलेप्पो को मत भूलो
turkey

अंकारा में रूसी राजदूत की हत्या, हमलावर बोला – अलेप्पो को मत भूलो

इस्तांबुल:  तुर्की के अंकारा में कल एक बंदूकधारी ने रूस के राजदूत आंद्रे कालरेव को गोली मारकर हत्या कर दी। ये हमला उस वक्त हुआ जब तुर्की की राजधानी अंकारा मे आंद्रे कालरेव एक कला प्रदर्शनी देखने गए थे। बताया जा रहा है कि हमले में कालरेव बुरी तरह घायल हो गए थे, उसके बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने हमलावर को मार गिराया हैं।

घटना स्थल पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया की हमलावर ने अपनी बंदूक निकाली और राजदूत को पीछे से गोली मार दी, आगे प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमने राजदूत को गिरते हुए देखा फिर हम वहां से भाग निकले। घटना स्थल पर मौजूद कैमरों की एक वीडियों मे दिखा की हमलावर चिल्ला रहा था कि अलेप्पो को मत भूलो, सीरिया को मत भूलो।

इसे भी पढ़े : असद, रूस और ईरान हैं मासूमों के खूनी : ओबामा

अंकारा के मेयर ने इस बात की जानकारी दी कि हमलावर एक तुर्की का पुलिसकर्मी था। रूस के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने बताया कि अंकारा में रूसी राजदूज आंद्रेई कालरेव पर हुए हमले वो घायल हो गए, और बाद में उनका देहान्त हो गया। मारिया जखारोवा ने कहा कि इस मुद्दे को संरा सुरक्षा परिषद में उठाया जाएगा।

तुर्की के गृहमंत्री ने मीडिया से बातचीत में बताया की ये काफी भड़काऊ घटना है, उन्होंने कहा कि ये क्रुर आतंकी घटना है, ये हमारे रूस और तुर्की के रिस्ते को खराब करने के मंशा से किया गया हैं। बता दे कि इस घटना से कुछ ही दिन तुर्की ने सीरिया में रूस की भूमिका को लेकर विरोध किया था, फिलहाल दोनों देश साथ मिलकर अलेप्पो शहर के नागरिकों को निकालने का काम कर रहे है।

इसे भी पढ़े : तुर्की में दो विस्फोट, 29 की मौत 166 लोग जख्मी

इस घटना के बाद रूसी राष्ट्रपती व्लादिमीर पुतिन ने एक बयान जारी कर कहा कि इस बात में कोई शक नहीं की  ये हमला रूस और तुर्की के रिश्ते को खराब करने के लिए किया गया है, साथ ही पुतिन ने कहा कि रूस, तुर्की, इरान और कई देशों के साथ मिलकर सीरिया में चलाई जा रही शांति प्रक्रिया को खत्म करने की कोशिश हैं। पुतिन ने कहा कि इस हमले के बाद आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई और तेज होगी।

Next9News

Check Also

North-Korea-USA-war

ट्रंप ने नार्थ कोरिया के समर्थकों को चेताया, व्यापार होगा बंद

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि परमाणु हथियारों से लैस उत्तर कोरिया से …