Breaking News
Home / देश / यूनिफार्म सिविल कोड का खुलकर मुस्लिम संगठन ने किया विरोध

यूनिफार्म सिविल कोड का खुलकर मुस्लिम संगठन ने किया विरोध

ऩई दिल्ली: आज मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सहित कई अन्य संगठनों ने लॉ कमीशन के द्वारा पूछे गए सवालों का बहिष्कार करेंगे मगर इसी सिलसिले में बुलाई गई प्रेंस कांफ्रेंस चार शादी और तलाक तलाक तलाक पर सवालों को अनसुना कर दिया गया।

इसे भी पढ़े: तलाक तलाक तलाक पर सरकार को नोटिस

प्रेंस कांफ्रेंस में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना वली रहमानी इतने गुस्से में थे कि अपनी भाषा में कंट्रोल नहीं कर सके। जब रहमानी से पूछा गया कि क्या आप सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि, दबाव कहिए, मोहब्बत या लात-घूंसा, जो सही है कर रहे हैं।

लॉ कमीशन ने यूनिफार्म कोड पर 16 सवाल पूछे ताकि लोगों की राय जान सके। केंद्र सरकार ने लॉ कमीशन इस मसले की रिपोर्ट मांगी हैं दरअसल केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट को इस मसले पर जवाब देना हैं। ऐसा माना जा रहा हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने सवाल जनता से सवाल किए हैं।

इसे भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट में होगी शहाबुद्दीन के जमानत पर फैसला

सुप्रीम कोर्ट के इस सवाल से मुस्लिम संगठन नाराज हैं। दरअसल लॉ कमीशन कानूनी मसलों पर सरकार को रिपोर्ट देने वाली आटोनोमश संस्था हैं। मुस्लिम संगठनों ने कहा कि सभी जमातें और देश के मुसलमान इस मसले का बहिष्कार कर रहे हैं और कोई इन सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …