Breaking News
Home / देश / केरल की बदहाली देख राहुल परेशान केन्द्र पर साधा निशाना मोदी सरकार की मदद मामूली
rahul-gandhi-in-kerala

केरल की बदहाली देख राहुल परेशान केन्द्र पर साधा निशाना मोदी सरकार की मदद मामूली

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मंगलवार से ही केरल के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे हैं। वहां की बदहाली को देख कर दुखी हुए। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार बाढ़ग्रस्त केरल की मदद करने में दिलचस्पी नहीं ले रही है। केन्द्र ने जो 500 करोड़ की मदद देने की घोषणा की है वह हालात को देखते हुए काफी मामूली है। पीएम मोदी को यह सोच कर आर्थिक मदद करनी चाहिये कि केरल भी उनके देश का हिस्सा है वो केरल के भी प्रधानमंत्री है। लेकिन मोदी जी को यह लगता है कि वहां उनकी पार्टीकी सरकार नहीं है तो वहां की वो आर्थिक मदद क्यों करें। मोदी जी भाषण तो बहुत लच्छेदार देते हैं लेकिन समस्याओं का समाधान बातों से नहीं बल्कि आर्थिक मदद से होता है।

बाढ़ से तबाह हुए केरल और वहां के लोगों का हाल चाल जानने मंगलवार को राहुल गांधी भी केरल पहुंचे और बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। बुधवार को कोच्चि में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने कहा कि वह केरल में लोगों को सपोर्ट करने आए हैं न कि परिस्थिति पर राजनीति करने। उन्होंने कहा कि मैं यहां सपोर्ट करने आया हूं और राजनीति करने के मकसद से नहीं आया हूं।

केरल के कोच्चि शहर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा मैंने कल कई कैम्पों का दौरा किया, लोग चिंतित हैं… मैंने केरल के मुख्यमंत्री से भी बात की है… यह अहम बात है कि इस वक्त सरकार लोगों को आश्वासन दे कि उनके घरों को फिर बनाने में सरकार मदद करेगी… जिस मुआवज़े का वादा किया गया है वह जल्द दिया जाना चाहिए…”

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …