Breaking News
Home / देश / कुदरत का करिश्मा है सुहानी शाह, चुटकियों में पढ़ लेती है दिमाग में बसे खुफिया कोड
suhani shah

कुदरत का करिश्मा है सुहानी शाह, चुटकियों में पढ़ लेती है दिमाग में बसे खुफिया कोड

विनय गोयल की रिपोर्ट
नयी दिल्ली। श्रीशंकराचार्य इंजीनियरिंग टेक्नीकल कैंपस जुनवानी में 22 जुलाई को फेमस मैजिशियन सुहानी शाह स्टैंडअप मैजिक शो में लाइव परफॉर्मेंस देंगी। दैनिक भास्कर की ओर से आयोजित इस शो में ट्विनसिटी के लोगों को अनोखा मैजिक देखने का मौका मिलेगा। मैजिशियन सुहानी लोगों का मन पढ़ेंगी और फिर उन्हें उनके मन की बात बताएंगी भी।

दैनिक भास्कर से खास बातचीत में सुहानी ने बताया कि उनका मैजिक साइकोलॉजी पर बेस्ड है। यानी कोई व्यक्ति क्या सोच रहा है, वह कौन-सा नंबर या वर्ड सोच रहा है, मोबाइल या एटीएम का पासवर्ड क्या है, किसी के मोबाइल के लॉक को खोलना, फर्स्ट लव का नाम… जैसी सीक्रेट बातें भी सुहानी इंट्रेस्टिंग एक्टिविटीज के जरिए चंद सेकंड्स में बता देती हैं।

 

28 साल की सुहानी ने सिर्फ पहली क्लास तक की पढ़ाई की है। 4 साल की उम्र में जब लोग पूछते थे- बड़ी होकर क्या बनोगी? जवाब में मैजिशियन सुनकर सब हैरान रह जाते थे। सुहानी ने बताया मुझे सिर्फ मैजिक में मजा आता था। घर पर ही इंग्लिश, मैथ्स व साइंस पढ़ अपना नॉलेज बढाया।

फीमेल होकर मेल डॉमिनेटिंग फील्ड में आना मेरे लिए चैलेंजिंग था, क्योंकि मैजिक से फैमिली का दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं था। हालांकि लोग मुझे जादूगरनी नहीं, जादूगर ही कहते हैं। क्योंकि इस फील्ड में पुरुषों का ही वर्चस्व है। मेरा मानना है कि मैजिक वर्ल्ड अगर कम लोग रहेंगे, तभी वो जीवित रहेगा। सुहानी कॉर्पोरेट ट्रेनर, लाइफ कोच भी हैं।

 

 

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …