Breaking News
Home / विदेश / नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख के चयन पर बुलाई कैबिनेट बैठक

नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख के चयन पर बुलाई कैबिनेट बैठक

इस्लामाबाद: आज सुबह पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ नए सेना प्रमुख के चयन और नियंत्रण रेखा एवं अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर आक्रामक रुख को लेकर कैबिनेट सदस्यों के साथ तमाम मुद्दो पर चर्चा कर रहे हैं। बता दे कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहिल शरीफ 29 नवंबर को सेवानिवृत हो रहे है, पाकिस्तानी सेना ने राहिल शरीफ के सेवा विस्तार संबंधित तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया। जिसके बाद कैबिनेट को नए सेना प्रमुख चुनने के लिए बैठक बुलानी पड़ी।

इसे भी पढ़े : पाकिस्तान में आतंकवादियों में कमी आई हैं

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख के दौड़ में लेफ्टिनेंट जनरल जुबेर हयात, लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा, लेफ्टिनेंट जनरल इशफाक नदीम अहमद तथा लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल रामदेई शामिल हैं। कैबिनेट पर यह दबाव हैं कि, वो ऐसे शख्स को सेना प्रमुख चुने जिस पर भारत और अमेरिका के कड़वाहट भरे संबंधो का प्रभाव हो।

राहिल शरीफ 27 नवंबर, 2013 को पीएम नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख नियुक्त किया था। राहिल शरीफ ने जनरल अशफाक कियानी की जगह सेना प्रमुख की कमान संभली थी।

इसे भी पढ़े : नवाज शरीफ ने हटाया आईएसआई चीफ…?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में नियंत्रण रेखा पर बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन एंव  भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ती शत्रुता पर भी चर्चा होने की उम्मीद हैं और दोनों देशों में मितत्रा बहाल करने के  लिए रणनीति बनाए जाने पर भी चर्चा हो सकती हैं।

Next9News

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …