Home / देश / क्राइम / NIA के दावे से पाकिस्तान हुआ बेनकाब,जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और अलगाववादिओं को पाकिस्तान करता है वित्तीय मदद…..
NIA

NIA के दावे से पाकिस्तान हुआ बेनकाब,जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और अलगाववादिओं को पाकिस्तान करता है वित्तीय मदद…..

नई दिल्ली:  भारतीय सुरक्षा एजेंसी NIA के हाथ कुछ ऐसे सबुत लगे है जिससे पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हो गया है। NIA  को जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी और अलगववादी गुटों को पाकिस्तान द्वरा वित्तीय मदद मिलने के पुख्ता सबूत मिले है जिसमें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के शामिल होने के सबूत भी मिले हैं। NIA ने इसी सिलसिले में जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आलगववादी कार्यकर्ताओं से पूछताछ में इस बात की पुष्टि हुई हैं। इसके साथ ही NIA को पाकिस्तान द्वरा ईमेल के जरिय भेजे जा रहे वित्तीय मदद का भेजा गया ब्योरा भी मिला हैं।

इस ईमेल से साफ हो गया है कि पाकिस्तान हवाला के जरिये आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन को वित्तीय मदद दे रहा हैं। इस ईमेल में ये भी साफ हो गया है कि पाकिस्तान द्वरा हवाला के जरिये भेजे जा रहे वित्तीय मदद कहां और किस मद में खर्च की जानी हैं। इसका पूरा हिसाब रखा जाता हैं।

इस ईमेल मिलने से ये साफ हो गाय है कि आलगावादी संगठन अपने जरूरत के हिसाब से पाकिस्तान से वित्तीय मदद की मांग करते हैं। जिसके लिए उन्हे ISI को किस इलाके में कितने विवाहित तथा कितने अविवाहित कर्याकर्ताओं की संख्या तथा फरार एंव जेल में बंद आतंवादियों की सूची के सात उनके परिजनों का ब्यौरा होता हैं।

इतना ही नहीं ISI ये तय करता है कि किसे कितना वित्तीय सहायता दिया जाएगा।  एक ईमेल के जरिए ये साफ हुआ है कि एक इलाके में सक्रिय 30 आतंकवादियों को प्रति व्यक्ति दस हजार रुपये के हिसाब से प्रति मांह 3 लाख रुपये की राशि मंजूर की गई हैं। जबकि 37 अविवाहित आतंकवादियों को प्रति व्यक्ति 8 हजार रुपये के दर से 2.96 लाख प्रति माह रुपये दिए जा रहे हैं। और 23 फरार आतंकियों के परिजनों को प्रति मांह एक हजार रुपए प्रति मांह दिए जा रहे हैं।

इतना हीं नहीं हवाला के जरिए दिए जा रहे वित्तीय मदद के द्वरा सक्रिय गुटों ने श्रीनगर और उसेक आस-पास के इलाकों में संपत्ति के कारोबार तथा निवेश करने के भी निर्देश मिलने का खुलासा हुआ है। जिसेक बाद NIA ने जम्मू-कश्मीर में सक्रिय अलगाववादीयों के सेंपत्ति एंव निवेश की पड़ताल शुरू कर दी है।

Next9News

Check Also

lko

‘तू मुस्करा’ का म्यूजिक वीडियो लांच

नयी दिल्ली। प्रोड्यूसर सुबान अहमद खान और अलव्या शंकर के संयुक्त प्रयास से ‘तू मुस्करा’ …