Breaking News
Home / देश / नए नोट जमा कराने पर बैंक से कैश निकालने की लिमिट खत्म

नए नोट जमा कराने पर बैंक से कैश निकालने की लिमिट खत्म

नई दिल्ली। नई दिल्ली। नोटबंदी का असर पूरे देश में चारों ओर देखा जा रहा है। हालांकि अब बैंको के आगे कतार का लगना कुछ हद तक कम हो गया है। पहले की तरह लंबी लाईने देखने को नहीं मिल रही है। इसी बीच खबर है कि आरबीआई ने लोगों को बड़ी राहत देते हुए बैंक से कैश निकालने की लिमिट अब खत्म कर दी है। इस फैसले से लोगों को और राहत मिलने वाली है।

इसे भी पढ़े : काले धन को सफेद करने का आखरी मौका

जानकारी के अनुसार नोटबंदी के 21वें दिन आरबीआई ने यह राहत भरी खबर लोगो को दी है कि अगर कोई अपने खाते में आज से नए नोट जमा कराता है तो वो वह तय सीमा से अधिक भी निकाल सकता है। मतलब कि अगर कोई अपने खाते में 20  हज़ार रुपए के नए नोट जमा कराता है तो वह एक सप्ताह में 24 हज़ार के अलावा 20 हजार रुपए भी निकाल सकता है।

आरबीआई ने यह साफ किया है कि अगर पांच सौ और हजार के पुराने नोट जमा करातें है तों 24 हजार रुपए ही निकालने की लिमिट है। यह क्यास लगाए जा रहें हैं कि अगले महीने सैलरी की तारीख पाक होने की वजह से आरबीआई ने ये राहत दी है।

इसे भी पढ़े : अब जनधन खातों में कालाधन जमा कराने वालों पर सरकार कसेगी शिकंजा

उल्लेखनीय है कि आरबीआई ने आज आंकड़ें जारी कर बताया है कि नोटबंदी का आदेश आने के बाद से 10 नवंबर से 27 नवंबर के बीच बैंकों में 33948 करोड़ रुपये बदले जा चुके हैं और इसी बीच बैंकों में 8,11,033 करोड़ रुपये जमा हुए हैं।

Next9News

 

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …