Home / विदेश / नार्थ कोरिया ने किया छठा परमाणु बम परीक्षण, ट्रंप खफा
kim-john-un-trump-620x400

नार्थ कोरिया ने किया छठा परमाणु बम परीक्षण, ट्रंप खफा

नयी दिल्ली। अमेरिकी कोष सचिव स्टीवन मूचिन ने कहा कि नार्थ कोरिया के खिलाफ कड़े कदम उठाने को प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इससे पहले ट्रंप ने पहले ही चेतावनी दे दी है कि उत्तरी कोरिया के साथ व्यापार करने वाले किसी भी देश के साथ सारे व्यापारिक रिश्ते खत्म कर देगा।
मालूम हो कि उत्तरी कोरिया ने रविवार 3 सितंबर को हाइड्रोजन बम परीक्षण कर पूरे विश्व को दंग कर दिया है। इसके जवाब मे साउथ कोरियाई सेना ने एक लाइव फायर एक्साइज को अंजाम दिया है।

संयुक्त चीफ आॅफ स्टाफ के अनुसार साउथ कोरिया की थल व वायु सेना ने संयुक्त ड्रिल की, इसमे बैलेस्टिक मिसाइल व एफ 15 लड़ाकू विमानों को भी शामिल किया गया है। इस दौरान साउथ कोरिया के फाइटर जेट और मिसाइल पूर्वी तट पर अपने टारगेट को भेदने में सफल रही है। ट्रप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि क्या अमरीका इन परमाणु परीक्षणों के खिलाफ इन देशों पर हमला करेगा।

उन्होंने कहा कि ये परीक्षण उकसाने वाली प्रक्रिया है और अमरीका के हित में नहीं है। नार्थ कोरिया एक शैतान देश है। उसको सहयोग करने वाला चीन भी उसे सहयोग कर गलत कर रहा है। व्हाइट हाउस के अधिकारी मैटिस ने पत्रकारों से कहा कि अमरीका इतना सक्षम है कि वो अपनी और अपने सहयोगी देशों साउथ कोरिया और जापान की रक्षा कर सके।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

north korea

नार्थ कोरिया में जनता की आजादी पर प्रतिबंध

नयी दिल्ली। खुशनसीब हैं हम लोग कि भारत जैसे देश में  रहने का सौभाग्य मिला …