Breaking News
Home / देश / संसद में विपक्षी पार्टियों का हंगामा, गृहमंत्री का जवाब

संसद में विपक्षी पार्टियों का हंगामा, गृहमंत्री का जवाब

नई दिल्ली: मोदी सरकार के द्वारा लिए गए नोटबंदी फैसले के बाद संसद के दोनो संदनों में हंगामा मचा हुआ हैं और विपक्ष लगातार विरोध करते हुए नारेबाजी कर रही हैं। वहीं संसद के निचले सदन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देशभर में नोटबंदी के बाद 70 से अधिक मौते हो चुकी हैं औऱ ऐसे में पीएम मोदी को आकर जवाब देना चाहिए।

इसे भी पढ़े : नोटबंदी फैसले के दौरान मैं वित्त मंत्री होता तो इस्तीफा दे देता

वहीं कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल लोकसभा में वोटिंग के तहत चर्चा करने की मांग कर रहे हैं। विपक्षी दलों के द्वारा लगाए गए आरोपो पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि, हमारी सरकार का नोटबंदी फैसला कालेधन के खिलाफ जंग हैं और किसी ने भी इस फैसले की नीयत पर सवाल खड़ा नहीं किया।

राजनाथ सिंह आगे कहते हैं कि, पीएम चर्चा में हस्तक्षेप करने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही राजनाथ सिंह कहते हैं कि, लिया गया फैसला साहसिक, क्रांतिकारी और गरीबोन्मुखी कदम हैं और इस फैसले पर किसी ने भी कोई सवाल खड़ा नहीं किया कि यह गलत नीयत से लिया गया हैं।

इसे भी पढ़े : नोटबंदी के बाद RBI गवर्नर ने तोड़ी चुप्पी

सरकार के इस फैसले पर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री ने कहा कि, यह कोई समान्य फैसला हैं नहीं, कुछ दिनों तक परेशानी होगीं लेकिन यह फैसला ऐतिहासिक साबित होगा। वहीं कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल आज आक्रोश दिवस मनाते हुए संसद परिषद के भीतर महात्मा गांधी की मूर्ति के पास धरना प्रदर्शन किया।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …