Breaking News
Home / विदेश / जॉर्डन में शाही परिवार की अंदरूनी कलह आई बहार, बड़ी उठापटक नजरबंद हुए….
Jordan

जॉर्डन में शाही परिवार की अंदरूनी कलह आई बहार, बड़ी उठापटक नजरबंद हुए….

अभिनव शाल्य

मध्य पूर्व के देश जॉर्डन में उठापटक देखने को मिल रही है. अब तक परिवार में चल रही अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गई है. बीबीसी की खबर के अनुसार किन अब्दुल्ला द्वितीय के सौतेले भाई और जॉर्डन के पूर्व क्रॉउन प्रिंस हमजा बिन हुसैन है आरोप लगाया है कि उन्हें किंग अब्दुल्ला के आदेश पर नजरबंद की कर दिया गया है. वही बीबीसी को ही भेजें वीडियो में उन्होंने कहा है कि सरकार भ्रष्टाचार राजनीतिक अक्षमता और उत्पीड़न कर रही है.

ये भी पढ़ें

भारत की दरियादिली : बॉर्डर पार करके आए पाकिस्तानी बच्चें को चॉकलेट देकर वापस भेजा

जानकारी के अनुसार जॉर्डन में तख्तापलट की कोशिश के आरोप में कम से कम शाही परिवार से 19 लोगों को नजरबंद कर दिया गया है इन लोगों पर सरकार ने राजशाही के और सरकार के खिलाफ बोलने के आरोप में नजरबंद कर दिया गया है वही प्रिंस हमजा ने आरोप लगाया है कि उनके घर सैटलाइट इंटरनेट सेवा भी रोक दी गई है.

पूरे मामले पर जॉर्डन की सेना के प्रमुख ने कहा है कि उनकी हाल- फिलहाल एक्टिविटी रोक दी गई है. जिसने देश की सुरक्षा को खतरे में डाल दी है उन्होंने कहा है कि अभी प्रिंस हमजा की जांच चल रही है जिसके परिणाम को सार्वजनिक किया जाएगा. इसके बाद उन्होंने का कानून से ऊपर कोई नहीं है जॉर्डन की सुरक्षा और स्थिरता भी सबसे ऊपर है.

प्रिंस हमजा बिन हुसैन किंग हुसैन की दूसरी पत्नी क्वीन नूर के सबसे बड़े बेटे हैं. प्रिंस वाले ब्रिटेन के रॉयल मिलट्री अकैडमी और अमेरिका के हावर्ड से पढ़ाई की है. आपको यह बता दे, कि किंग हुसैन अब्दुल्ला की पहली पसंद क्रॉउन प्रिंस हमजा ही थे. पिता की मौत के बाद किंग अब्दुल्लाह को यह गद्दी सौंप दी गई. जिसके बाद क्रॉउन प्रिंस हमजा से उनकी क्रॉउन की उपाधि भी छीन ली गई थी.

Check Also

PMModi

प्रधानमंत्री मोदी ओरकंडी पहुंचे, बोले मेरी इच्छा….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के लिए कूटनीतिक जमीन मजबूत करने बांग्लादेश गए हैं. प्रधानमंत्री बांग्लादेश …