Breaking News
Home / देश / क्या एक बार फिर हो सकता हैं संसद में हमला?
sansad-bhawan

क्या एक बार फिर हो सकता हैं संसद में हमला?

नई दिल्ली:  पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा किए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ हैं। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जैश-ए-मोहम्मद को हमला करने का आदेश दिया हैं। जैश-ए-मोहम्मद ने भारतीय संसद भवन में सन् 2001 में हमला किया था।

संसद पर हमला होने की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई जा रही हैं। बता दे जम्मू-कश्मीर सीआईडी ने सरकार को सतर्क रहने की बात कही हैं और बताया कि जैश-ए-मोहम्मद अगर संसद में हमला करने से नाकाम रहा तो वो अक्षरधाम मंदिर, लोटस मंदिर या फिर दिल्ली सचिवालय को निशाना बना सकते हैं।

अधिकारिक सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरे मिली हैं कि जैश-ए-मोहम्मद हमले को अंजाम देने के लिए तंजीम-जैश-उल-हक नामक संगठन की मदद ले सकता हैं। बता दे यह संगठन जैश-ए-मोहम्मद से अलग होकर निकला हैं। गौरतलब हैं कि जैश-ए-मोहम्मद ने 2001 में अफजल गुरू की मदद से संसद में हमला किया था।

2001 में हुए संसद हमले के बाद भारत और पाक के रिश्तों में तनाव पैदा हो गया था। जिसके बाद युद्ध जैसा माहौल बना हुआ था। हमले की आशंका के मद्देनजर देश की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा हैं साथ ही सुरक्षा और बढ़ाई जा रही हैं।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …