Breaking News
Home / विदेश / भारत निर्माण कर रहा है परमाणु पनडुब्बी: पाकिस्तान
tasnim-aslam

भारत निर्माण कर रहा है परमाणु पनडुब्बी: पाकिस्तान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान विदेश मामले की अतिरिक्त सचिव तसनीम असलम ने मंगलवार को भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि पड़ोसी मुल्क परमाणु पनडुब्बी का निर्माण कर रहा है। पाकिस्तान रेडियो के अनुसार, इस्लामाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए तसनीम असलम ने दावा किया कि पड़ोसी मुल्क हर रोज परमाणु हथियारों की संख्या बढ़ा रहा है।

इसे भी पढ़े : सरकार ने जारी किया फरमान तुरंत हटाए अपने मोबाइल से इन एप को, पाकिस्तान कर रहा जासूसी

तसनीम ने कहा ऐसे में हमारे पास  अपनी रक्षा के लिए तैयार रहने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। तसनीम आगे कहती हैं कि पाकिस्तान अपनी न्यूनतम निवारक क्षमता बनाए हुए हैं और भारत के गैर जिम्मेदाराना बयान के चलते क्षेत्रीय शांति को खतरा उत्पन्न हो गया हैं।

तसनीम असलम ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भारत को परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) की सदस्यता मिलती है, तो क्षेत्रीय शक्ति संतुलन बिगड़ जाएगा। तसनीम ने कहा कि भारत पाकिस्तान पर गैर सरकारी तत्वों के जरिए आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाता रहा है, जबकि भारत खुद आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया हैं।

इसे भी पढ़े : आतंकवाद का खात्मा करे पाकिस्तान, नहीं तो बंट जाएगा 10 टुकड़ों में

तसनीम ने जोर देकर कहा कि भारत के अमृतसर में आयोजित हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में पाकिस्तान का जाना अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता लाने को दर्शाता हैं, तसनीम आगे कहती हैं कि सम्मेलन में भाग लेने से शांति प्रक्रिया को अगवा करने का एक औऱ भारतीय प्रयास विफल हो गया। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम भारत से निजाद पाने वाला टिकाऊ वार्ता चाहते हैं, साथ ही मंत्रालय ने कहा कि वो कश्मीर मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता का स्वागत करता हैं।

Next9News

Check Also

Argentina Police

महिला सिपाही ने ड्यूटी पर ऐसा क्या किया कि उसे मिल गया प्रमोशन

नयी दिल्ली। अर्जेंटीना में कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा दुनिया में हो रही है। एक …