Breaking News
Home / विदेश / अपनी रणनीति में खुद फंस गया पाकिस्तान : माइकल क्रीपोन

अपनी रणनीति में खुद फंस गया पाकिस्तान : माइकल क्रीपोन

वॉशिगंटन: पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अमेरिकी थिंक टैंक के विशेषज्ञ ने कहा कि सीमापार से जारी आतंकवादी हमलों से पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर छवी घटी हैं। भारत की बदला लेने की इस नीति के द्वारा पाकिस्तान अपने जाल में ही फंस गया हैं।

पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ नें हाल ही में किए एक सर्वदलीय बैठक में कश्मीर मुद्दे के साथ पाकिस्तान की सुरक्षा पर बातचीत की साथ ही कहा कि हमारे मुल्क में ऐसी कोई स्ट्राइक नहीं हुई हैं। यह हास्यास्पद हैं।

आर्म्स कंट्रोल वोंक के संपादकीय पेज में स्टिम्सन सेंटर के सहसंस्थापक माइकल क्रीपोन ने लिखा कि, जो कभी पाकिस्तान की रणनीतिक संपत्ति मानी जाती थी आज वो गंभीर बोझ बन गई हैं। सीमापार हमलों ने पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सम्मान और सहानुभूति काफी हद तक घटा दी हैं। जो उसे उसकी पुरानी शिकायतों के चलते दूसरे देशों से मिलती थी।

आगे संपादकीय में लिखा थी कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कूटनीतिक तौर पर (पाक को) अलग-थलग करने में सफल रहे हैं मगर तीन बड़ी शक्तियों को ऐसा कुछ करने की जरूरत नहीं हैं। उन तीन बड़ी शक्तियों में अमेरिक, रूस और चीन हैं।

गौरतलब हैं कि अमेरिकी नागरिक के द्वारा व्हाइट हाउस की बेवसाइड पर एक ऑनलाइन याचिका दायर की गई हैं। जिसको अब तक साढ़े छह लाख लोगों ने समर्थन दिया हैं। इस ऑनलाइन याचिका के जरिए कहा कया कि पाकिस्तान आतंकवाद प्रयोजित देश घोषित करना चाहिए।

Next9News

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …