Breaking News
Home / Uncategorized / पवन सिंह और चिंटू में से किसे मिलेगा प्यार

पवन सिंह और चिंटू में से किसे मिलेगा प्यार

जिस तरह से किसी त्यौहार पर बॉलीवुड में भी किसी खास एक्टर की फिल्म रिलीज होती है, वैसा ही कुछ चलन भोजपुरी फिल्मों में भी नज़र आ रहा है। दरअसल इस ईद पर भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर एक साथ दो बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं। एक तरफ जहां भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह गदर मचाने आ रहे हैं, तो दूसरी तरफ चिंटू भी दुल्हिन चाहीं पाकिस्तान से लेकर हाजिर हो रहे हैं। यानि दोनों फिल्मों में से दर्शकों का प्यार किसे मिलेगा और किसे नहीं इश बात को लेकर अभी से कयासों का दौर शुरू हो गया है। इससे भी बड़ी बात की दोनों ही फिल्मों की कहानी का ताना-बाना पाकिस्तान को केंद्रीत करके लिखा गया है। यानि भोजपुरी सिनेमा की सबसे बड़ी बिडम्बना यही रही है कि अगर कोई एक कहानी को दर्शक पसंद कर लें तो निर्माता-निर्देशक उसी के इर्दगिर्द घूमते रहते हैं।

 

आजकल वैसे भी भोजपुरी सिनेमा में पाकिस्तान के नाम पर या फिर विषय पर कई खूब फिल्में बन रही हैं। कुछ समय पहले संतोष मिश्रा के निर्देशन में दिनेश लाल यादव अभिनीत फिल्म आयी ‘पटना से पाकिस्तान’, आई थी। दर्शकों ने फिल्म को पसंद किया तो उसके बाद रमाकांत प्रसाद के निर्देशन में बनी और विशाल सिंह के अभिनय वाली फिल्म ‘ ले आईब दुल्हिनिया पाकिस्तान से’ रिलीज हुई। इन दोनों ही फिल्मों को भोजपुरी सिने प्रेमियों से भरपूर प्यार भी मिला लेकिन उसके बाद तो कई फिल्में इन्हीं नामों के इर्दगिर्द घूमती हुईं नज़र आईं।

अब एक बार फिर इस ईद के मौके पर भोजपुरी सिनेमाप्रेमियों एक साथ दो फिल्में देखने को मिलेंगी जो लगभग एक ही तरह के विषय पर बनी हुईं हैं। दोनों फिल्मों की कहानी पाकिस्तानी लड़की और हिन्दुस्तानी लड़के के प्रेम प्रसंग पर आधारित हैं। दोनों फिल्मों के ट्रेलर में भी यही सबकुछ नज़र आता है। स्टारडम के मामले में गदर के जरिये पवन सिंह की फिल्म जरूर ‘दुल्हिन चाहीं पाकिस्तान से’ के ऊपर भारी पड़ती हुई नज़र आ रही है लेकिन यह तो दर्शक ही तय करेंगे कि उनका प्यार कौन सी फिल्म को मिलता है।

Check Also

अमेरिका को पाकिस्तान ने दी चेतावनी कहा बेइज्जती का बदला ले सकते हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की प्रधानमंत्री इमरान खान से टेलीफोन पर संपर्क करने की अनिच्छा …