Breaking News
Home / विदेश /  पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का विमान हुआ क्रैश, 48 की मौत

 पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का विमान हुआ क्रैश, 48 की मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का विमान PK-661 के इंजन में दिक्कत आने के कारण एबटाबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया हैं। सूत्रो से मिल रही जानकारी के मुताबिक विमान मे सवार सभी 48 लोग मारे गये हैं, बताया जा रहा हैं कि विमान मे तीन विदेशी नागरिकों सहित पाकिस्तान के लोकप्रिय पॉप गायक से इस्लामिक उपदेशक बने जुनैद जमशेद भी सवार थें।

इसे भी पढ़े : पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे दो संग्दिध हुए गिरफ्तार

मिल रही जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का विमान PK-661 चितराल से इस्लामाबाद के लिए रवाना हुआ था। बताया जा रहा हैं कि PK-661 ने कल दोपहर 3.30 बजे चितराल से उड़ान भरी थी और उसे 4.40 बजे इस्लामाबाद के बेनजीर भुट्टो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरना था।

पीआईए के प्रवक्ता दानियल गिलानी ने बताया की है कि विमान के पायलट ने विमान के राडार से हटने से पहले यातायात नियंत्रकों को आपात स्थिति संबंधी सूचना दी थी, साथ ही दानियल गिलानी ने बताया कि विमान में विमान में 42यात्री एंव  चालक दल के पांच सदस्य के साथ एक ग्राउंड इंजीनियर सवार था। उन्होंने बताया कि विमान में 31पुरूष, 9महिलाएं एंव 2बच्चे सवार थे साथ ही 3विदेशी नागरिक भी थे।

विमानन सचिव इरफान इलाही ने इस्लामाबाद हवाईअड्डे पर मीडिया से बातचीत में बताया कि विमान में इंजन संबंधी दिक्कत आई थी, साथ ही उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, जांच के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

इसे भी पढ़े : पाकिस्तान की दरगाह में धमाका, 52 लोगों की मौत, 100 ज्यादा घायल

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना स्थल पर सेना की टुकड़ी और हेलीकॉप्टर को रवाना कर दिया गया है। पाकिस्तानी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के अधिकारी आबिद अली ने बताया की बचाव कार्य जारी हैं, इसमें छह हेलीकॉप्टरों की मदद ली जा रही हैं। उन्होंने बताया की घटना स्थल से अबतक 36 शवों को बरामद कर लिया गया हैं।

Next9News

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …