Breaking News
Home / देश / जमीन को लेकर दो पक्ष आमने-सामने
pks2

जमीन को लेकर दो पक्ष आमने-सामने

रुड़की में पिरान कलियर की बेशकीमती जमीन को लेकर हुए विवाद में पुलिस ने दोनों पक्षों पर कार्यवाही करते हुए तीस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जमीनी विवाद की वजह से माहौल खराब ना होने पाए, इसलिए पुलिस ने उन्हें शांतिभंग की आशंका के चलते मुचलकों में पाबंद कर दिया है। गौरतलब है कि कलियर में दरगाह की कीमती जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था। मामले की सुनवाई कोर्ट में भी चल रही थी, जिसके चलते कोर्ट ने सज्जादा परिवार के पक्ष में फैसला सुना दिया। बीते कुछ दिन पहले देर रात को दोनों पक्षों की ओर से सोशल साईटों पर एक दूसरे में छिंटाकशी और साईटों पर दोनों और से आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने लगे।

देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडों से लैस आमने-सामने हो गए और एक दूसरे पर दोनों और से पथराव शुरू हो गया। विवाद इस कदर हुआ कि विवाद में दोनों पक्षों के करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। जिनमें से कुछ की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है। उस समय तो किसी तरह पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करा दिया, लेकिन गुरुवार को फिर से दोनों पक्षों में जमीन को लेकर मार पीट हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को बामुश्किल शांत किया तो दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई। सज्जादा परिवार की ओर से शाह काशिफ ने दूसरे पक्ष के 17 लोगों रौनक,  उल्फत, फरत, जावेद, मुराद, मुन्ना, सन्नी, आरिफ, दानिश, नौशाद, खालिद आदि के नाम दिये,  तो दूसरे पक्ष के उल्फत पुत्र रियाज निवासी महमूदपुर ने भी सज्जादा परिवार के 13 लोगों में शाह सुहैल, अलीशाह, राजू फरीदी, काशिफ, नियाजी, अहसान, असद, खालिद, साजिद व बाबू शामिल है।

पुलिस ने दोनों पक्षो की और से आई तहरीर के आधार पर कार्यवाही करते हुए एक पक्ष के 15 तो दूसरे पक्ष के 18 लोगों के खिलाफ शांतिभंग की धाराओं में मुचलकों में पाबंद किया है। उधर मामले की बाबत कलियर के थाना प्रभारी रमेश तलवार का कहना है, कि विवाद को बढ़ावा देने वाले दोनों पक्षों के लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। आरोपी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की शांति को भंग नहीं होने दिया जाएगा, फिजा खराब करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्यवाही करेगी।

देव भारद्वाज

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …