Breaking News
Home / देश / इस पेड़ से उगते है पैसे!

इस पेड़ से उगते है पैसे!

वेसे तो जब कोई पैसे मांगता है, तो अक्सर लोग यही कहते हैं कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते। तो वही उन्हीं लोगों को अपनी ही कही ये बात झूठी लगने लगेगी, क्योकि अब हम ये कहेंगे कि सच में पैसे पेड़ो पर ही उगते हैं। यकीनन आपको हमारी इस बात पर विश्वास नहीं हुआ न, लेकिन यह हकीकत है।

इसे भी पढ़े : आत्मा का रहस्य, क्या आपको पता हैं आत्मा जाती कहा हैं?

जी हा ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड में एक ऐसा पेड़ मौजूद हैं।  जिस पर सिक्के लगे रहते हैं, दरअसल पैसों से लदा हुआ यह पेड़ करीब 1700 साल पुराना बताया गया है। इस पेड़ के तने और तनों के बीच के हिस्से में अगल-अगल देशों के सिक्के लगे हुए हैं लेकिन सबसे ज्यादा इस पेड़ पर ब्रिटेन के सिक्के दिखाई देते है। पेड़ की कोई भी जगह ऐसी नहीं बची, जहां सिक्के न लगे हो।

इस पेड़ पर लगे सिक्के देखकर ही इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह पेड़ कितना मशहूर है। इसीलिए यहां आने वाले सभी लोग इस पेड़ पर सिक्के लगाते हैं और अपने मन की इच्छा पूरी होने की कामना करते हैं। यही वजह है कि इस पेड़ पर कई देशों के सिक्के दिखते हैं।

इसे भी पढ़े : जूते से पानी पिलाकर दूर करते हैं बुरी आत्माएँ

जी हा लोगों का तो ये भी मानना है, कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने के बाद उनकी मन की मुराद पूरी हो जाती है, साथ ही अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाता है, तो कहा जाता है कि उनके रिश्ते की मिठास और भी ज्यादा बढ़ जाती है. इतना नहीं उनका रिश्ता सालों-साल बरकरार भी रहता है

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …