Breaking News
Home / देश / छत्तीसगढ़ के बदलाव के लिये कंपनियों से सीएसआर के लिये सकारात्मक प्रयास
ABHISHEK MP

छत्तीसगढ़ के बदलाव के लिये कंपनियों से सीएसआर के लिये सकारात्मक प्रयास

नयी दिल्ली। देश की राजधानी में सीएसआर राउन्डटेबल का आयोजन छत्तीसगढ़ के राजनंद गांव से युवा सांसद अभिषेक सिंह द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में जिंदल पावर, एचसीएल, एयरटेल बाल्को समेत अनेक जानीमानी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर संसद सदस्य अभिषेक सिंह ने कंपनियों के प्रतिनिधियों से छत्तीसगढ़ के विकास और तरक्की के लिये अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि वो और वहां की सरकार कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा दिये गये सुझावों पर भी अमल करेगी। 16वीं लोकसभा के चुनाव में अभिषेक बीजेपी के युवा सांसदों में एक हैं। अभिषेक सिंह के संसदीय क्षेत्र राजनंद गांव में एक ब्लाक और एक गांव को गोद लेने का कार्यक्रम चलाया गया है।

सीएसआर राउन्ड टेबल में 40 कंपनियों एवं 50 से अधिक एनजीओ के प्रतिनिधियों व स्वैछिक संस्थाओं ने हिस्सा लिया। कबीरधाम जिले के जिला पंचायत सीईओ कुंदन कुमार, इंडिया सीएसआर नेटवर्क के फाउंडर एवं प्रबंध संपादक रूसेन कुमार, इंडिया सीएसआर नेटवर्क के सीईओ डा. राणा सिंह, विजन इंडिया फाउंडेशन के प्रमुख शोभित माथुर ने सकारात्मक चर्चा की जिसमें छत्तीसगढ़ की विशेषताओं और अपार प्राकृतिक संपदा के बारे में विस्तार से सलाह मशविरों का आदान प्रदान हुआ।

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में पिछले 14 सालों से बीजेपी की सरकार है। वहां रमन सिंह सीएम के रूप में सत्ता में काबिज है। इसके बावजूद वहां के आदिवासी इलाकों में मूलभूत सुविधाओं पेयजल, बिजली आपूर्ति, प्राथमिक शिक्षा और बुनियादी स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव है। मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में पिछले 14 सालों से बीजेपी की सरकार है। वहां रमन सिंह सीएम के रूप में सत्ता में काबिज है। इसके बावजूद वहां के आदिवासी इलाकों में मूलभूत सुविधाओं पेयजल, बिजली आपूर्ति, प्राथमिक शिक्षा और बुनियादी स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव है।

बीजेपी सांसद अभिषेक सिंह ने समारोह में मौजूद प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास और तरक्की में अपना योगदान करें। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनके प्रदेश में लोगों को आर्थिक विकास, तकनीकी जानकारी और सूचना क्रांति के सकारात्मक पहलू को बताने की आवश्यकता है। इसमें स्वैच्छिक संस्थाओं और कारपोरेट सीएसआर की भूमिका काफी अहम् होती है। उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि प्रदेश सरकार ने समाज के हर वर्ग की तरक्की के लिये काफी प्रयास किया है। लेकिन अभी और सकारातमक प्रयास करने की आवश्यकता है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Net9news

Check Also

accident_onedeath

एक तरफ झण्डा रोहण दूसरी ओर मौत का मातम

नयी दिल्ली।बुधवार की सुबह सारा देश स्वतंत्रता दिवस के समारोह की तैयारी में जुटा था। …