Breaking News
Home / विदेश / प्रधानमंत्री मोदी ओरकंडी पहुंचे, बोले मेरी इच्छा….
PMModi

प्रधानमंत्री मोदी ओरकंडी पहुंचे, बोले मेरी इच्छा….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के लिए कूटनीतिक जमीन मजबूत करने बांग्लादेश गए हैं. प्रधानमंत्री बांग्लादेश की स्वतंत्रता के 50 वर्ष पूर्ण होने पर स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हैं. इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के अन्य स्थलों को घूम रहे हैं जो ऐतिहासिक महत्व रखते है. इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेशी हिंदुओं और बंगाली हिंदुओं के लिए आस्था का महत्व रखने वाली जोगेश्वरी काली माता के मंदिर गए. जहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की फिर उसके बाद प्रधानमंत्री ओरचंडी में हीरा चंद्र ठाकुर के मंदिर गए. हीराचंद ठाकुर वही व्यक्ति हैं जिन्होंने मतुआ संप्रदाय की स्थापना की है. मतुआ संप्रदाय के लोग कि मैं भगवान विष्णु के अवतार का भी दर्जा देते है.

वही आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पर मतुआ संप्रदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि किसने सोचा था कि भारत का प्रधानमंत्री कभी ओराकंडी आएगा. मैं वैसा ही महसूस कर रहा हूं जो यहां रहने वाले मतुआ संप्रदाय कि मेरे हजारों लाखों भाई बहन यहां आकर महसूस करते है.

आगे उन्होंने कहा कि इस दिन की प्रतीक्षा मुझे कई वर्षों से की थी 2015 में जब मैं पहली बार प्रधानमंत्री बन कर बांग्लादेश आया 2 महीने यहां आने की इच्छा प्रकट करी थी.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ठाकुरनगर में जब मैं गया था तो वहां मतुआ संप्रदाय के भाइयों बहनों ने मुझे परिवार की सदस्य की तरह से प्यार दिया था. विशेष तौर पर वो धमाका अपना तो मां की तरह उनका आशीर्वाद मेरे जीवन के सबसे अनमोल पल है.

वहीं उन्होंने बांग्लादेश के 50 वर्ष पूरे होने पर बधाई दी और कहा कि मैं बांग्लादेश के राष्ट्रीय पर्व पर भारत के 130 करोड़ भाइयों बहनों की तरफ से आपके लिए प्रेम और ढेर सारी शुभकामनाएं लेकर आया हूं आप सभी को बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने पर ढेरों बधाई.

Check Also

Steel Factory

स्टॉक मार्केट में डूबा पैसा, तो 900 डिग्री सेल्सियस की भट्टी में कूदकर दी जान

अभिनव शाल्य आपने शेयर मार्केट में बहुत सारे लोगों को करोड़पति बनते हुए जरूर देखा …