Breaking News
Home / देश / नोटबंदी एक घोटाला हैं, पीएम बहस से क्यों डर रहे हैं : राहुल गांधी

नोटबंदी एक घोटाला हैं, पीएम बहस से क्यों डर रहे हैं : राहुल गांधी

नई दिल्ली: मोदी सरकार के द्वारा लिए गए नोटबंदी फैसले के बाद आज संसद भवन के बाहर विपक्षी पार्टियों ने जोरो-सोरो से विरोध प्रदर्शन किया हैं। वहीं दूसरी तरफ वित्त मंत्रालय ने किसानों को राहत देते हुए जिला सहकारी बैंकों में 21 हजार करोड़ रुपए कैश भेजे जाने का ऐलान किया हैं।

इसे भी पढ़े : पीएम मोदी हुए भावुक कहा नोटबंदी को सर्जिकल स्ट्राइक न कहें

बता दे कि आज फिर हंगामें के चलते लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। जारी विरोध प्रदर्शन में मांग उठी कि जब तक संसद में नोटबंदी फैसले को लेकर कार्रवाई होगी पीएम मोदी होने चाहिए साथ ही आरोप लगाए गए और कहा गया कि इस फैसले में स्कैम हैं।

राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा गया कि, पीएम मोदी ने अपने लोगों को पहले से इस बात की जानकारी दे दी थी। इसकी जांच जीपीसी से कराई जानी चाहिए। इसके साथ ही राहुल गांधी कहते हैं कि यह फैसला वित्त मंत्रालय का नहीं हैं बल्कि पीएम का हैं। विपक्ष की मांग हैं कि पीएम मोदी जवाब दें कि आखिर वो क्यों डर रहे हैं।

इसे भी पढ़े : विपक्षी पार्टियों का विरोध प्रदर्शन, सहकारी बैंकों को दिए जाएंगे 21 हजार करोड़

Paytm जैसे वॉलेट की सीमा 10,000 रुपए से बढ़ा कर 20,000 कर दिया गया हैं। इसके अलावा फोन के जरिए ट्रांजेक्शन पर सर्विस चार्ज समाप्त कर दिया गया हैं और किसानों को लोन कैश में मुहैया कराया जाएंगा।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …