Breaking News
Home / देश / इस बजट में कुछ खास नहीं सिर्फ शेर-ओ-शायरी की बाते थी : राहुल
rahul gandhi

इस बजट में कुछ खास नहीं सिर्फ शेर-ओ-शायरी की बाते थी : राहुल

नई दिल्ली: हंगामे के बीच आज वित्त मंत्री अरूण जेटली ने वित्तीय वर्ष 2017-18 का आम बजट पेश किया। इस बार के आम बजट में सरकार ने आम लोगों को राहत दी हैं। बता दे कि ढ़ाई लाख रुपए तक सलाना इनकम में टैक्स फ्री कर दिया हैं और वहीं 2.5 लाख रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक की आय वाले लोगों को अब 10 फीसद की जगह 5 फीसद टैक्स देना होना।

इसे भी पढ़े : वित्त मंत्री अरुण जेटली बजट के बाद ट्विटर में देंगे सवालों के जवाब

मोदी सरकार के इस बजट से विपक्ष खुश नजर नहीं आ रही हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बजट को शेर-ओ-शायरी वाला बजट बताया और कहा कि इस बजट में कुछ भी नहीं हैं। दरअसल बजट पेश होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, ये शेर-ओ-शायरी का बजट हैं, किसानों के लिए, युवाओं के रोजगार के लिए कुछ नहीं किया भाषण दिया मगर बुनियादी तौर पर कुछ नहीं किया। वहीं कहा कि राजनीतिक पार्टियों की फंडिंग को लेकर उठाए कदम की हम सराहना करते हैं।

इसे भी पढ़े : लोकसभा की कार्रवाई शुरू हंगामे के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली का भाषण शुरू

राहुल गांधी आगे कहते हैं कि, भारत इस वक्त रोजगार की समस्या से जूझ रहा हैं, जिसके लिए इस बजट में ना ही कोई विजन हैं और ना ही कोई आइडिया। किसानों के लिए बजट में कुछ नहीं हैं। हम बड़ी आस लगाए थे मगर हमें ऐसा कुछ भी नहीं मिला। नोटबंदी के बाद जो हथौड़ा सरकार ने मारा था, उसे लेकर सरकार ने गरीबों, बेरोजगारों, किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया।

Next9News

Check Also

kidambi-srikanth

आस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीजः ओलंपिक चैम्पियन को हरा के श्रीकांत ने रचा इतिहास

नयी दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी के श्रीकांत ने आस्ट्रेलिया ओपन सुपर सिरीज के एकल फाइनलल …