Breaking News
Home / देश / श्रद्धांजलि कार्यक्रम में गोहत्या पर बोले राजनाथ
410946-rajnath-singh

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में गोहत्या पर बोले राजनाथ

नई दिल्ली। रविवार को दिल्ली में एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान गोहत्या का मुद्दा फिर उठता दिखा। जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गोहत्या पर लगाई गई रोक के मामले में मिली कामयाबी के बारे में बताया। इतना ही नहीं नहीं उन्होंने यह भी बताया कि गोहत्या पर मुगल शासन काल के दौरान भी रोक थी, और पचास वर्ष पूर्व इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोग मर गए थे। जिनकी याद में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इसे भी पढ़े : सेना दुश्मनों को दे रही मुहतोड़ जवाब : राजनाथ सिंह

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में 1966 में सात नवंबर  को गोहत्या का मुद्दा उठाकर प्रदर्शन कर रहे लोग मर गए थे। जिनको श्रद्धांजलि देने के लिए यह कार्यक्रम रखा था। जिसमें राजनाथ सिंह ने कहा कि गोहत्या पर राज्यों को विश्वास में लेना है। उन्होंने यह भी कहा कि यह मुद्दा उठने से पहले ही कई राज्य इसपर रोक की मुहर लगा चुके हैं। जिनमें से झारखंड भी एक है।

इस बारे में बताते हुए आगे उन्होंने कहा कि गोहत्या सिर्फ सांस्कृतिक मामला नहीं है बल्कि यह लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ मामला है। उन्होंने कहा कि गोहत्या एक बहुत ही गंभीर मामला है। हम सभी गाय को पूजते हैं, और इसकी रक्षा होनी चाहिए।

इसे भी पढ़े : राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ और एनएसजी प्रमुखो से की मुलाकात

गाय तस्करी के बारें में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सीमापर बांग्लादेश में इस तस्करी को रोकने का प्रयास जारी है, लेकिन सीमा का स्तर बहुत बड़ा है और यह प्रयास पूरी तरह से रोक लगाने के लिए जारी है।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …