Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / उत्तर प्रदेश चुनाव के तहत मुसलमानों को टिकट मिलने चाहिए थे : राजनाथ सिंह
rajnath singh

उत्तर प्रदेश चुनाव के तहत मुसलमानों को टिकट मिलने चाहिए थे : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश चुनाव में अपनी जीत को सुनिश्चित करने का प्रयास करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट बाटने को लेकर एक बड़ा बयान दिया और कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव के तहत मुसलमानों को टिकट मिलने चाहिए थे।

इसे भी पढ़े : बागी हो सकते हैं वरुण गांधी

दरअसल राजनाथ सिंह ने एक चर्चित चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि, हमने कई राज्यों में अल्पसंख्यकों को टिकट दिए हैं। ऐसा उत्तर प्रदेश में भी होना चाहिए था। शायद बीजेपी संसदीय बोर्ड को किसी जीतने वाले मुस्लिम प्रत्याशी का नाम नहीं मिला हो, मगर मेरा मानना हैं कि मुसलमानों को टिकट मिलने चाहिए थे।

इसी के साथ राजनाथ सिंह ने कहा कि, शायद राज्य कमेटी को कोई भी जीतने वाला मुस्लिम उम्मीदवार न मिला हो। मैं वहां मौजूद नहीं था, मुझे जितना पता हैं उसके आधार पर बोल रहा हूं, लेकिन इससे हमें कोई नुकसान नहीं होगा। हम भविष्य में इस बात का ख्याल रखेंगे कि मुस्लिम उम्मीदवार बना सकें।

इसे भी पढ़े : चौथे चरण के लिए जारी हैं मतदान, सुबह 10 बजे तक 15 फीसद मतदान

मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट न दिए जाने के बावजूद राजनाथ सिंह ने बड़े विश्वास के साथ कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में कोई नुकसान नहीं होगा। हालांकि इस बार बसपा प्रमुख मायावती ने 403 सीटों में से 100 सीटें मुस्लिम उम्मीदवारों को बाटी और वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन में 72 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया मगर बीजेपी ने किसी एक मुस्लिम उम्मीदवार को भी टिकट नहीं दिया।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …