Breaking News
Home / बॉलीवुड गपशप / लगी शर्त,आपको नहीं पता होंगी देवी सीता से जुड़ी ये बातें

लगी शर्त,आपको नहीं पता होंगी देवी सीता से जुड़ी ये बातें

भगवान राम को अक्सर नारी विरोधि कहा जाता है पर ऐसा है तो क्यों राम दरबार को सिता के बिना अधूरा माना गया है। ऐसे न जाने कितने सवाल हैं जो हमारे आपके दिगाग में आते तो हैं पर उनका जवाब हम खोज नहीं पाते। आज हमारी इस रिर्पोट में आपको शायद देवी सीया से जुड़े कुछ सवालों के जवाब मिल जाए। तो आपको बता दें की

रामचरित मानस में सीता शब्द का जिक्र कुल 147 बार आया है।खबरों और विशेषज्ञों की मानें तों सिया राम का विवाह बाल्यावस्थाज में ही हो गया था और वह 18 वर्ष की उम्र में ही भगवान राम के साथ वनवास को चली गई थी। लंका से लौटकर जब देवी सीता अयोध्या आई तब 33 साल की उम्र में महारानी बनी।

अब हम उस सवाल का जवाब देने जा रहे हैं जिसपर सबसे ज्यादा बहस की जाती है। सबसे ज्यादा बात की जाती है वो है देवी सिया का रावण की लंका में रहना तो बता दें की

रावण द्वारा देवी सीता का हरण किए जाने के बाद देवी सीता ने कुल 435 दिनों तक लंका में रावण की कैद में गुज़ारे थे,लेकिन जब तक देवी सीता लंका में रही उन दिनों तक देवी सीता का वास्तविरक स्वरूप अग्निे देव के पास रहा। रावण के पास जो सीता थी वह सीता की प्रत्छिाया थी।

साथ ही बता दें की विवाह के बाद देवी सीता अयोध्या से लौटकर कभी अपने मायके जनकपुर नहीं गई। भगवान राम ने जब देवी सीता को वनवास जाने का आदेश दिुया तो पिाता जनक ने देवी सीता को जनकपुर ले जाने का प्रस्ताव रखा लेकियन देवी सीता ने जाने से मना कर दिया।

 

 

 

Check Also

कीर्ति सेनन ने बताया नई फिल्म के लिए बढ़ाया 15 किलो वजन कम करना मुश्किल

बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन की हालिया रिलीज फिल्म ‘मिमी’ के लिए अभिनेत्री की जमकर तारीफ …