Breaking News
Home / देश / योगी का रामराजः महिला दिव्यांग पति को पीठ पर लाद कर सीएमओ कार्यालय पहंुची
differently-abled-husband

योगी का रामराजः महिला दिव्यांग पति को पीठ पर लाद कर सीएमओ कार्यालय पहंुची

नयी दिल्ली। यूपी में भाजपा की प्रचंड बहुमत वाली सरकार है जिसके सीएम योगी का दावा है कि उनकी सरकार ने पिछले एक साल में यूपी की हालत में काफी सुधार किया है। लेकिन ताजा मामले के अनुसार अभी वहां कुछ खास सुधार नहीं आया है विशेषतौर पर स्वास्थ्य सेवाओं मे। मथुरा में एक महिला अपने दिव्यांग पति को पीठ पर लाद कर सीएमओ कार्यालय में विकलांगता प्रमाणपत्र के लिये पहंुची। महिला ने बताया कि उसके पास व्हीलचेयर या ट्राइसिकल नहीं है अतः.उसे अपनी पीठ पर लाद कर मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में आना पड़ा। वह कई बार दफ्तर के चक्कर लगा चुकी है लेकिन विकलांगता का प्रमाण पत्र नहीं मिल सका है।

यूपी के मुथरा में एक महिला अपने दिव्‍यांग पति को पीठ पर लेकर चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) के ऑफिस पहुंची। यह सीएमओ ऑफिस में पति का विकलांगता सर्टिफिकेट लेने के लिए पहुंची थी। हालांकि यूपी सरकार के मंत्री ने इसकी निंदा की है। कुछ दिनों पहले ऐसा ही एक मामला बिजनौर में सामने आया था जब भारत बंद के प्रदर्शन के दौरान एक शख्‍स अपने बुजुर्ग पिता को कंधे पर लेकर अस्‍पताल लेकर गया था।

महिला का कहना है कि उसके पति के पास व्‍हीलचेयर और ट्राईसाइकिल नहीं है। इसकी वजह से उसे पति को पीठ पर लेकर सीएमओ ऑफिस आना पड़ा। महिला का कहना है कि पति की विकलांगता का सर्टिफिकेट लेने के उसने कई दफ्तरों के चक्‍कर काटे लेने उन्‍हें अभी तक सर्टिफिकेट नहीं मिला है। वहीं यूपी के मंत्री भूपेंद चौधरी ने कहा कि सभ्‍य दुनिया में एक दुखद घटना है. हम इस मामले की जांच करेंगे और जैसे भी होगा उस महिला की मदद करेंगे।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

accident_onedeath

एक तरफ झण्डा रोहण दूसरी ओर मौत का मातम

नयी दिल्ली।बुधवार की सुबह सारा देश स्वतंत्रता दिवस के समारोह की तैयारी में जुटा था। …