Home / खेल / आर अश्विन की फिरकी में फंसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, सीरीज 1-1 से बराबर
test match

आर अश्विन की फिरकी में फंसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, सीरीज 1-1 से बराबर

नयी दिल्ली। आर अश्विन की करिश्माई गेंदबाजी के बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रहे बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर ली है और इस तरह कप्तान विराट कोहली की आलोचना करने वालों को पूरी भारतीय टीम ने एक करारा जबाव देते हुए बेंगलुरु ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

खेल के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 112 रनों पर ऑल- आउट कर दिया और इस तरह भारतीय टीम ने 75 रन से जीत हासिल कर ली है।

पहले टेस्ट मैच में हार के बाद और दूसरे टेस्ट मैच में भी पहले दो दिन बैकफुट रहने के बाद टीम इंडिया कि इतनी बेहतरीन वापसी अपने आप में काबिले तारीफ है, किसी ने भी भारतीय टीम इतने बेहतरीन प्रदर्शन कि उम्मीद कि होगी।

आइये नज़र डालते हैं टीम इंडिया के सूत्रधारों पर-

1.सबसे पहले बात करते हैं अजिंक्य रहाणे की जिन्होने कप्तान कोहली और कोच कुंबले के विश्वास को टूटने नही दिया। रहाणे ने दूसरी पारी में 52 रनों की पारी खेली जो टीम की जीत में बहुत कारगर साबित हुई।

  1. रवींद्र जडेजा को भले ही कप्तान कोहली ने कम ओवर दिए पर ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी 276 पर सिमट पाई तो इसका बड़ा योगदान जडेजा को भी जाता है, जडेजा ने पहली पारी में 63 रन देकर 6 विकेट लिए।
  2. चेतेश्वर पुजारा को राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया की दीवार कहा जा सकता है। दूसरी पारी में अपनी टीम को पुजारा ने शुरुआती मुश्किलों से उबारा और 92 रनों की पारी खेली।
  3. जडेजा ने पहली पारी में कमाल दिखाया तो वहीं दूसरी पारी में कमाल करते हुए अश्विन ने 41 रन देकर छह विकेट लिए और अपनी टीम को जीत दिलाई।

अनीता झा की रिपोर्ट

 Next9news

 

 

Check Also

india cricket

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच, महज 274 पर ऑल-आउट हुई पूरी टीम इंडिया !

बंगलुरु।  पहले टेस्ट मैच कि तरह ही बेंगलुरु में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में …