Breaking News
Home / देश / खत्म होने वाली है नोटों की किल्लत, आरबीआई ने रात-दिन की नोटों की छपाई
rbi

खत्म होने वाली है नोटों की किल्लत, आरबीआई ने रात-दिन की नोटों की छपाई

नई दिल्ली। जब से नोटबंदी का आदेश हुआ है। तबसे जनता घरों में कम और बैंको के आगे लबीं-लबीं कतारों में दिख रही है। ढेड़ महीने से ज्यादा हो गया लेकिन जनता की परेशानी जस की तस है। पर अब यह परेशानी ज्यादा दिन तक नहीं रहेगी। सरकार ने अपने वादे के अनुसार इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि अगले साल से पूरा भारत देश इस समस्या से निजात पाकर राहत की सांस लेगा।

इसे भी पढ़े: नोटबंदी पर फूटा चंद्रबाबू नायडू का गुस्सा

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने वादा किया था कि उन्हें केवल 50 दिन का समय दें, और उसके बाद अगर हालात नहीं सुधरे तो जो सजा देगें वो मंजूर है। इतने दिन से जनता नोटों की किल्लत से काफी परेशान चल रही थी, लेकिन 50 दिन को ध्यान में रखते हुए छुट्टियों के बाद भी नोटों की जमकर छपाई की जा रही है, और इतना ही नहीं जल्द ही 2500 हजार रूपये निकालने की लिमिट भी घट सकती है। सूत्रों के अनुसार 7 लाख करोड़ रूपये की नई करेंसी आ चुकी है जो जल्द ही बैंको में सप्लाई होगी। जिससे जनता राहत की सांस लेगी।

सूत्रों के मुताबिक पिछले एक हफ्ते से आरबीआई छुट्टियों के बावजूद 24 घंटे नोटों की छपाई कर रही है। अब जल्द ही यह समस्या हल हो सकती है। यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि जनता को भी एहसास हो कि सरकार अपने वादे के अनुसार ही चल रही है। वो भी जल्द से जल्द लोगों की परेशानी को खत्म करना चाहती है।

इसे भी पढ़े: नोटबंदी पर बोले नीतीश कुमार कैशलेस इकोनॉमी भारत में संभव नहीं

आरबीआई ने दिन रात एक कर करोड़ो रूपयों की छपाई की है। जिससे जल्द से जल्द यह समस्या निपट सके। अब इसके बाद ही जनता खुश हो पाएगी। अब बस जनता को यह पैसे बैंकों और एटीएम में आने का इंतजार है।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …