Breaking News
Home / देश / हर देश को अपनी सुरक्षा का अधिकार हैं : रूसी राजदूत
pm-modi-with-kadayin

हर देश को अपनी सुरक्षा का अधिकार हैं : रूसी राजदूत

नई दिल्ली: पाक अधिकृत कश्मीर में भारत के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का रूस ने स्वागत किया हैं साथ ही रूस ने कहा कि हर एक देश को अपनी हिफाजत करने का अधिकार हैं। रूस के राजदूत अलेक्जेंडर एम कदाकिन ने भारत का समर्थन करते हुए कहा कि सीमापार से जारी आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए हम हमेशा ही भारत के साथ थे।

पिछले कुछ वक्त पहले ही रूस ने पाकिस्तान को कहा था कि वह अपनी सरजमी पर जारी आतंकवादी गतिविधियों पर रोकथाम लगाए। रूस के राजदूत कदाकिन ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि, असल में मानवाधिकारो का उल्लंघन तब होता हैं जब कोई आतंकवादी भारत पर हमला करते हैं और शान्तिपूर्ण जीवन बिताने वालो की हत्या करते हैं। हम सर्जिकल स्ट्राइक का स्वागत करते हैं। प्रत्येक देश को अपनी रक्षा करने का अधिकार हैं।

रूस ने भारत को भरोसा दिलाते हुए कहा कि पाकिस्तान के संयुक्त सैन्य अभ्यास से चिंतित होने की कोई जरूरत नही हैं। कदायिन ने कहा कि सैन्य अभ्यास जम्मू कश्मीर राज्य के पाक अधिकृत कश्मीर वाले इलाको में नही हुआ हैं। कुछ वक्त पहले रूसी विदेश मंत्रालय के द्वारा जारी बयान में कहा गया था कि रूस आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक संघर्ष के समर्थन में खड़ा हैं। हर एक देश को अपना सुरक्षा का पूर्णँ अधिकार हैं।

एम कदाकिन ने कहा कि, एलओसी के पास जारी तनाव को लेकर हम भारत और पाकिस्तान के हाल की स्थिति पर चिंतित हैं। हम दोनों पक्षो से आह्वान करते हैं कि तनाव को बढ़ने ना दे और हाल की समस्याओं का हल राजनैतिक तरीकों और बातचीत के जरिए निकाले। हम आतंकवाद का समर्थन नहीं करते हैं।

एम कदाकिन ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख दिखाते हुए कहा कि, हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान सरकार पाक जमी में जारी आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाएगे।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …