Breaking News
Home / देश / सहारा श्री की परोल रद्द, जा सकते हैं जेल

सहारा श्री की परोल रद्द, जा सकते हैं जेल

नई दिल्ली:  निवेशको के पैसे ना लौटाने के मामलें मे जेल गए सहारा श्री सुब्रत रॉय इन दिनो परोल पर बाहर हैं। बता दे सुप्रीम कोर्ट ने परोल रद्द कर सहारा श्री को हिरासत में लेने की बात कही हैं। सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के बाद सुब्रत रॉय के जेल जाने का खतरा मंडरा रहा हैं।

बता दे मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच में शुरू हुई। वहा पर सहारा श्री के वकील राजीव धवन ने परोल बढ़ाकर 3 अक्टूबर करने की मांग की और न्यायलय इनके सहमत पर नजर आ रहा था। इसके तुरंत बाद ही राजीव धवन ने सेबी पर आरोप लगाया कि उन्होंने संपत्तियों की ब्रिकी के काम में शामित नहीं किया

सेबी से जुड़े मामले पर चीफ जस्टिस नें कहा कि, ‘then go to jail’ राजीव धवन की दलीलो के बाद सेबी के वकील ने संपत्तियों में आ रही दिक्कतों के बारे में बताया। कई संपत्तिया तो आयकर विभाग ने जब्त कर रखी हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि पहले उन तीन संपत्तियों को बेचे जिसमें कोई परेशानी नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट की हल्के अंदाज में कही गई बात, ‘then go to jain’ पर आपत्ति जताते हुए कहा कि आपका ऐसा कहना अनुचित हैं। वकील के इस बर्ताव को देख चीफ जस्टिस नाराज हो गए और कहा कि – हम परोल को रद्द कर रहे हैं, अवमानना के  आरोपी सुब्रत रॉय को वापस जेल भेजा जाए।

सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी को देख सुब्रत रॉय के एक वकील ने मांफी मांगी और नई अर्जी दाखिल करने की बाच कही। बता दे चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच ने नाराजगी जताते हुए उठ करके चली गई थी, मगर फिर दोबारा बैठने के बाद दूसरे वकील ने मांफी मांगी। दूसरी अर्जी दाखिल करने को लेकर चीफ जस्टिस ने कहा कि आप फाइल कीजिए, हम विचार करेंगे.

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …