Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / सतेंद्र जैन ने आप विधायक कपिल मिश्रा व बीजेपी एमएलए पर किया मान हानि का मुकदमा
sanjay singh

सतेंद्र जैन ने आप विधायक कपिल मिश्रा व बीजेपी एमएलए पर किया मान हानि का मुकदमा

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने भी भाजपा की तर्ज पर पहली बार आपराधिक मानहानि का मुकदमा किया है। इसकी पहल दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेद्र जैन ने दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा और बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा किया है।

मालूम हो कि जब से आप विधायक कपिल मिश्रा को मंत्री पद से हटाया गया है तब से उनके निशाने पर स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र रहे हैं। कपिल ने जैन पर यह आरोप लगाया है कि उन्होंने सीएम केजरीवाल को घूस के रूप में दो करोड़ रुपये उनके सामने दिये हैं। तब से कपिल मिश्रा लगातार स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन, आप प्रवक्ता आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दुर्गेश उपाध्याय के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।
कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच के लिये एलजी से लिखित शिकायत की है। एलजी ने भी जांच करने के आदेश जारी कर दिये है।

इतना ही कपिल ने सीबीआई और एण्टी करप्पन ब्यरो में भी सीएम के शिकायत दर्ज करायी है। इसके पहले कपिल मिश्रा ने अपने सरकारी आवास पर 10 मई से अनशन भी किया था। उनकी मांग थी कि आप नेता संजय सिंह, राघव चड्ढा, दुर्गेश उपाध्याय, आशीष खेतान की विदेश यात्राओं का पूरा विवरण सार्वजनिक करने की मांग की थी। इसके साथ केजरीवाल से सीएम पद से इस्तीफा मांगा था। तब से रोज ही वो दिल्ली सरकार और आप नेताओं पर रोज भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि कपिल मिश्रा बीजेपी के हाथ की कठपुतली बन गये हैं। बीजेपी दिल्ली सरकार और आप नेताओं पर पहले यही आरोप लगाती रही है और आज तक केन्द्र सरकार की जांच एजेंसियां कोई कार्रवाई नहीं कर पायी है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …