Breaking News
Home / देश / जारी है घाटी में तनाव, स्कूलो को निशाना बनाने वाले 5 गिरफ्तार
schoolfire-in-kashmir

जारी है घाटी में तनाव, स्कूलो को निशाना बनाने वाले 5 गिरफ्तार

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के हालातो को और भी बदतर करने के लिए साजिश के तहत स्कूलों को आग के हवाले किया जा रहा हैं। बता दे कि जम्मू के डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर एसपी वैद ने दावा किया हैं कि जो लोग स्कूलों को जलाने की साजिश में शामिल हैं, उन लोगों के चेहरे जल्द ही बेनकाब किए जाएंगे। राज्य पुलिस ने स्कूलो में आगजनी के मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

इसे भी पढ़े : कौन लोग हैं जो भड़का रहे कश्मीर में हिंसा

बता दे कि 9 लोगों में से 5 आरोपी पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में स्कूलो को आग के हवाले करने वाले आऱोपो पर अलगांववादी नेता और सरकार एक-दूसरे पर आरोप मढ़ रहे हैं। वही वैद ने दावा किया हैं कि स्कूलो को लेकर साजिश कर रहे लोगों का खुलासा जल्द हो जाएगा।

स्कूलों को आगजनी के हवाले करने वाले लोगों को पुलिस पकड़ने में जुटी हुई हैं और कल 9 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया हैं। इनको मिलाकर कुल 30 लोग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिसवालो का कहना हैं कि स्कूलो में आगजनी कर राज्य में दहशत का माहौ ल पैदा करने की कोशिशे कर रहे हैं, जिससे घाटी में जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान स्कूल बंद रह सके।

गौरतलब है कि 26 अक्टूबर की रात सरकारी स्कूल को आग के हवाले कर दिया गया था। जिसके बाद अधिकारिक जांच में पता चला कि स्कूल को आग के हवाले करने की साजिश एक मेडिकल शॉप पर रची गई थी। इस साजिश में मेडिकल शॉप की मालिक समेत सात अन्य आरोपी शामिल थे। बच्चों के भविष्य को तबाह करने की साजिश इन दिनों राज्य के हर एक जिलों में घटित हो रही हैं।

इसे भी पढ़े : पूरे कश्मीर की मांग करने वाले बिलावल भुट्टो ने की शान्ति की बाते

राज्य में जारी इन घटनाओं को देखते हुए हाईकोर्ट और राज्य सरकार ने पुलिस को आदेश दिए हैं कि इन घटनाओं को रोक स्कूलों को दोबारा खोलने के लिए कदम उठाएं। गौरतलब है कि राज्य में बुरहान बानी की मौत के बाद से ही घाटी में तनाव का माहौल हैं। तनाव के चलते करीब 85 लोगों की मौत हो चुकी हैं और अब स्कूलों को निशाना बनाया जा रहा हैं।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …