Breaking News
Home / देश / उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां
Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में रखना चाह रही है। इसलिये एक एक कर हर दल के मुखिया की ठोड़ी पर हाथ फेर रही है। हाल ही में नितीश कुमार और शाह के बीच बैठक हुई और यह तय हुआ कि उन्हें सम्मानजनक सीटें दी जायेंगी। यह भी सुनने में आ रहा है कि बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीट पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है। वहीं लोजपा और उपेंद्र कुशवाह को साधने की कोशिश की जा रही है।

लोजपा के 6 सांसद और उपेंद्र कुशवाह के तीन सांसद हैं। यह भी चर्चा में है कि लोजपा को 5 और उपेंद्र की पार्टी को 1 सीट दी जायेगी। ऐसे में कुशवाहा का बिफरना लाजिमी है। जैसे अमित शाह और नितीश कुमार ने टिकट बंटवारे पर अपनी सहमति जतायी वैसे ही यह खबर आयी कि उपेंद्र कुशवाहा और राजद नेता तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई है। इस मुलाकात के राजनीतिक गलियारे में कई मायने लगाये जा रहे हैं। वैसे कुशवाहा ने इस मुलाकात को फार्मल ही बताया है।

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जदयू के बीच सीटों के 50-50 फॉर्मूले पर समझौते के बाद अब सीटों के लिए सौदेबाजी की बारी रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच मुलाकात के बाद अब उपेंद्र कुशवाहा ने भी सीटों के समीकरण को सुलझाने के लिए भाजपा अध्यक्ष से मिलने का मन बनाया है।

राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी यानी रोलसपा के मुखिया और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा सोमवार को अमित शाह से मिलेंगे। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच इस मुलाकात के दौरान सीटों के बंटवारे पर बातचीत होगी। सियासी गलियारों में खबर यह भी है कि रालोसपा के खाते में एक सीट जाने की वजह से उपेंद्र कुशवाहा नाराज चल रहे हैं। यही वजह है कि शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा और तेजस्वी यादव को एक साथ देखा गया।

दरअसल, शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिले और बराबर-बराबर सीटों के समझौते पर अपनी सहमति दी। लोकसभा चुनाव में बराबर सीटों पर लड़ने की घोषणा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने की। उधर ऐलान के कुछ समय बाद ही रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मोदी सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और तेजस्वी यादव की मुलाकात की खबर आई. इसके बाद तो फिर कायासों का दौर ही शुरू हो गया।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

accident Ashu

लोजपा सांसद के बेटे की कार दुर्घटना में मौत, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा

नयी दिल्ली। बिहार से लोक जनशक्ति पार्टी यानी लोजपा सांसद वीणा देवी और पूर्व सांसद …