Breaking News
Home / देश / शहाबुद्दीन मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

शहाबुद्दीन मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली। 11 साल बाद सीवान जेल से जमानत पर रिहा हुए पूर्व आरजेडी सांसद व डॉन मोहम्मद शहाबुद्दीन की जमानत रद्द कराने वाली दो याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। जाहिर है कि शहाबुद्दीन की जमानत को एक हफ्ता भी नहीं हुआ था कि जमानत को रद्द करने के लिए बिहार सरकार और प्रशांत भूषण ने याचिकाएं दायर कर दी । इसी को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में दोनों याचिकाओं पर सुनवाई होने वाली है। इन याचिकाओं में जेल से रिहा हुए शहाबुद्दीन की वजह से बिहार में सुरक्षा व्यवस्था बिगड़ जाने का हवाला दिया था।

उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार ने याचिका दायर करते समय कहा था कि उच्च न्यायालय में राज्य के पक्ष को गंभ सुना गंभीरता से नहीं लिया जा रहा और गवाहों की सुरक्षा को नजरअदांज करते हुए इस हिस्ट्रीशीटर को जमानत दे दी।

जमानत के बाद न्यायाधीश न्यायमूर्ति टी एस ठाकुर और न्यायमूर्ति ए एम खानविकर की पीठ ने इस मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए व पीड़ित का पक्ष सुनते हुए वकील प्रशांत भूषण की ओर दायर याचिका स्वीकार की। इस मामले में आज सुनवाई की तारीक है। मालूम हो कि दिल्ली बैठे प्रशांत भूषण ने सीवान के पीड़ित चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू की ओर से यह याचिका दायर की थी। चंदा बाबू के तीन बेटों का अपहरण कर तेल में जिंदा नहलाकर बड़ी ही बेहरमी से हत्या कर दी थी इस मामले में शहाबुद्दीन अभियुक्त हैं। अपनी दायर याचिका में प्रशांत भूषण ने कहा कि शहाबुद्दीन पर 58 आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें से उसे आठ में दोषी पाया गया है इतना ही नहीं दो मामलों में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी, इसके बावजूद उनको जमानत भी मिल गई।

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …