Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / कई सालों में राजनीति और राजनीतिक भाषा काफी बदल गई हैं : शीला दीक्षित
sheila-dikshit

कई सालों में राजनीति और राजनीतिक भाषा काफी बदल गई हैं : शीला दीक्षित

नई दिल्ली: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ने एक चर्चित चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि राहुल गांधी अभी परिपक्व नहीं हुए हैं। साक्षात्कार में शीला दीक्षित से सवाल पूछा गया कि राहुल गांधी के धुआंधार प्रचार के बाद भी कांग्रेस क्यों सिमटती जा रही हैं।

इसे भी पढ़े : शीला दीक्षित ने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री पद उम्मीदवारी ली वापस

शीला दीक्षित ने सवाल के जवाब में कहा कि, हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं। पीढ़ी में बदलाव के साथ-साथ पिछले कई सालों में राजनीति भी बदल गई है। राजनीति में भाषा भी काफी बदल गई हैं। उदाहरण के लिए बता दूं कि आप प्रधानमंत्री से ऐसी भाषा की उम्मीद नहीं रख सकते जो उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में कही हैं।

शीला दीक्षित आगे कहती हैं कि, कांग्रेस इस माहौल में खुद को ढाल रही हैं। आप याद रखिए कि राहुल गांधी अभी परिपक्व हुए नहीं हैं, उनकी उम्र अभी परिपक्व होने लायक नहीं हैं। कृपया उन्हें समय दीजिए। राहुल गांधी अकेले ऐसे नेता हैं जिन्होंने किसानों के हित की बात कही हैं। जब शीला दीक्षित से सवाल पूछा गया कि राहुल गांधी को अभी और कितना वक्त चाहिए?

इसे भी पढ़े : कांग्रेस का पीएम मोदी पर किया प्रहार पड़ा उल्टा डायरी में शीला दीक्षित का भी नाम

शीला दीक्षित ने जवाब दिया कि, उन्होंने काफी कुछ सीखा हैं। वे अभी तक प्रधानमंत्री इसलिए नहीं बने क्योंकि अभी ऐसा मौका आना बाकि हैं लेकिन वो मेहनत कर रहे हैं और वो जानते हैं कि किसी से अपनी बात कैसे कहनी चाहिए। मैं ऐसा मानती हूं कि वो जो भी करते हैं स्वाभाविक हैं लेकिन अगर किसी को ऐसा प्रतीत नहीं होता तो आने वाले समय में उन्हें भी ऐसा ही होगा।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …